पैरामेडिकल कॉलेज सफीदों में ही बनाए जाने की मांग को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

एस• के• मित्तल   
सफीदों,      पैरामेडिकल कॉलेज सफीदों में ही बनाए जाने की मांग को लेकर अनेक समाजसेवी लोगों ने सुनील गहलावत की अगुवाई में शुक्रवार को एसडीएम मनीष कुमार फौगाट को सौंपा ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में समाजसेवियों ने कहा कि प्रदेश के सीएम मनोहर लाल ने सफीदों की पुरानी अनाज मंडी में करसिंधू गांव में पैरामेडीकल बनाने की घोषणा की थी और यह भी कहा था कि इसके निर्माण में अगर कोई अड़चन भी आती है तो उसे भी दूर किया जाएगा।
अभी पता चला है कि इस पैरामेडीकल कालेज को जीद में शिफ्ट किया जा रहा है जोकि सफीदों क्षेत्र की जनता व युवाओं के लिए बहुत बड़ा कुठाराघात है और लोग अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस पैरामेडिकल कॉलेज को बनवाने के लिए समाजसेवी स्वर्गीय टीसी गर्ग एवं उनकी पूरी टीम के काफी सालों से प्रयास किए जा रहे थे। सीएम मनोहर लाल द्वारा इस कालेज की घोषणा से सफीदों क्षेत्र में खुशी का माहौल था लेकिन अब यहां की जनता इस कालेज के जींद में शिफ्ट किए जाने को लेकर गहरे रोष में है। इस कालेज के निर्माण को लेकर इसके लिए कार्य कर रही आईपी सोसाइटी 50 लाख रुपए देने की पेशकश कर चुकी है और कोर्सों के करीब डेढ़ लाख रुपए फीस भी जमा करवा चुकी है।
समाजसेवियों ने साफ किया कि अगर यह पैरामेडिकल कॉलेज जींद ट्रांसफर हुआ तो सरकार को इसका खामियाजा आगामी चुनावों में भुगतना पड़ेगा। पैरामेडिकल कॉलेज के मामले में सत्तारूढ़ भाजपा व जजपा के स्थानीय नेता नकारा साबित हुए हैं। समाजसेवियों ने सरकार से मांग रखी कि इस कालेज को सफीदों में ही स्थापित किया जाए व इसका नामकरण समाजसेवी स्व. टीसी गर्ग के नाम से किया जाए। इस मौके पर लाभ सिंह सिद्धू, हीरानंद शर्मा, पवन कुमार, अजीत पाथरी, प्रदीप बुटानी, हरदीप, अरुण, टिंकू, रघुवीर, राजू पंवार व नरेंद्र सिंह मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *