पेले के नाम पर हर देश को एक स्टेडियम का नाम रखना चाहिए: जियानी इन्फेंटिनो

 

फीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो ने सोमवार को कहा कि हर देश को पेले के नाम पर एक स्टेडियम का नाम रखना चाहिए। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, ‘हम यह पूछने जा रहे हैं कि दुनिया के सभी देशों में पेले के नाम से कम से कम एक स्टेडियम हो।’ ब्राजील के महान फुटबॉलर का कैंसर से लड़ाई के बाद गुरुवार को निधन हो गया। तीन बार के विश्व कप विजेता 82 वर्ष के थे।

टाटा ओपन पुणे एटीपी 250: नागल, मानस धामने के पास पल, लेकिन ओपनिंग डे पर नतमस्तक

पेले के अंतिम संस्कार में बोल रहे इन्फैनटिनो ने कहा, “मैं यहां बहुत अधिक भावनाओं, दुख के साथ हूं, लेकिन एक मुस्कान के साथ भी हूं क्योंकि उन्होंने हमें बहुत सारी मुस्कानें दी हैं। फीफा के रूप में, हम ‘किंग’ को श्रद्धांजलि देंगे और हम पूरी दुनिया से एक मिनट का मौन रखने को कहते हैं।”

सोमवार को सैंटोस के अपने गृहनगर में विला बेल्मिरो स्टेडियम में पेले के ताबूत के सामने एक गंभीर जुलूस में हजारों शोक-संतप्त लोगों ने पेले को सम्मान दिया।

पेले के ताबूत को मैदान पर रखा गया था जहां उन्होंने अपने कुछ बेहतरीन गोल किए थे। साओ पाउलो के बाहर 16,000 सीटों वाले स्टेडियम के मिडफ़ील्ड क्षेत्र में शोक मनाने वाले उनके ताबूत के पास से गुज़रे। पास के कब्रिस्तान में उनके दफनाने से पहले मंगलवार सुबह कैथोलिक मास मनाया जाएगा।

भारत सरकार चाहती है कि एप्पल देश में आईपैड और मैकबुक बनाए, उत्पादन के लिए पीएलआई को बढ़ावा देने की योजना

विला बेल्मिरो को ब्राजील के झंडों और नंबर 10 की शर्ट से सजाया गया था, जो पेले द्वारा सैंटोस और ब्राजील के लिए पहनना शुरू करने के बाद लोकप्रिय हो गए थे।

शोक मनाने वालों द्वारा रखे गए फूलों के गुलदस्ते और क्लबों और स्टार खिलाड़ियों – नेमार और रोनाल्डो द्वारा भेजे गए फूलों के गुलदस्ते से स्टैंड भर रहे थे – दुनिया भर से लाउडस्पीकर के रूप में लाउडस्पीकर ने “यू सू पेले” (“आई एम पेले”) नामक एक गीत बजाया था। खुद ब्राजीलियाई ने रिकॉर्ड किया।

रीयलमे 10 प्रो + समीक्षा: डिज़ाइन इस फोन को आपके ध्यान में लाता है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *