पेबल बीच पर शौकिया तौर पर कैडी टूरनी के दौरान गिर गया

 

एटी एंड टी पेबल बीच प्रो-एम में एक शौकिया के लिए कैडी 11 वें फेयरवे पर गिर गया, और उसे अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस आने तक सीपीआर का प्रदर्शन किया गया।

रणजी ट्रॉफी: हरफनमौला भुट ने लिए पांच विकेट, सौराष्ट्र ने पंजाब को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

मशहूर हस्तियों और दृश्यों के साथ अपने आसान वाइब के लिए जाने जाने वाले टूर्नामेंट में, पेबल बीच पर अंतिम तीन घंटे विशेष रूप से 11 वें होल पर और उसके आसपास के लोगों के लिए विशेष रूप से खराब हो गए, जब कैडी शुक्रवार को गिर गया।

पीजीए टूर ने उनका नाम जारी नहीं किया। शुरुआती रिपोर्टें थीं कि कैडी की हालत में सुधार हो रहा है। वह पेबल बीच के व्यवसायी ज्योफ काउच के लिए काम कर रहे थे, जो राउंड खत्म करने के लिए वापस नहीं आए।

“मैं घूमता हूं और वह जमीन पर है और मैं उसके पास दौड़ा और उसे पलट दिया,” समूह के अन्य शौकिया गायक लुकास नेल्सन ने कहा।

“और उसके पास बहुत रंग नहीं था। सौभाग्य से, किनारे पर एक पुलिस अधिकारी था। वह सीपीआर जानता था इसलिए उसने अंदर आकर प्रभावी रूप से अपनी जान बचाई। पीजीए टूर के मुख्य रेफरी गैरी यंग ने कहा कि एक दर्शक ने सीपीआर शुरू किया और कैल फायर के एक अधिकारी ने वहां से काम संभाला।

पीजीए टूर के अधिकारियों के साथ परामर्श के बाद, पीजीए टूर के खिलाड़ी ब्यू हॉस्लर और मैक्स मैकग्रीवी ने कैडी के परिवार के संबंध में पत्रकारों से बात नहीं करने का फैसला किया।

झज्जर में तेज रफ्तार कार ने वृद्ध को ठोका: डॉक्टरों से गंभीर हालत में PGI रेफर किया; साइकिल पर था

नेल्सन ने कहा, “यह विशेष रूप से झकझोर देने वाला था, सबसे अजीब चीज जो गोल्फ कोर्स पर हो सकती है।”

“अच्छी खबर यह है कि वह इस समय बेहतर कर रहा है। मेरे नजरिए से ऐसा लग रहा था कि हमने उसे खो दिया। और वह अभी भी हमारे साथ है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है।” पीजीए टूर नियमों के एक अधिकारी के साथ परामर्श करने के बाद, हॉस्लर और मैकग्रीवी ने 11वें होल पर अपनी गोल्फ गेंदों को चिन्हित किया और क्लब हाउस लौट आए। वे वार्म अप करने में सक्षम थे और हर समूह के राउंड को पूरा करने के बाद 11वें होल में लौट आए।

हैरी हिग्स दो समूहों के पीछे खेल रहे थे और उन्होंने यह सब देखा। इसने बफ़ेलो बिल्स सुरक्षा डामर हैमलिन की यादें वापस ला दीं, जिन्हें सिनसिनाटी के खिलाफ मंडे नाइट फ़ुटबॉल खेल के दौरान कार्डियक अरेस्ट हुआ था और उन्हें मैदान पर पुनर्जीवित होना पड़ा था।

“उसके कुछ रंग थे,” हिग्स ने कहा। “मैं टी पर खड़ा था। ऐसा लग रहा था कि वे 250 गज की दूरी पर हैं, शायद इससे भी कम, और वे सज्जन पर सीपीआर मार रहे थे। वह अजीब था।” पीछे के समूह, जिसमें सेवानिवृत्त ऑल-प्रो रिसीवर लैरी फिट्जगेराल्ड शामिल थे, दौरे के माध्यम से खेले, यह पता चला कि खिलाड़ी क्या करना चाहते थे।

हिग्स ने कहा, “हम 11 पर चले गए और एक बार जब मैं वहां गया और उस समूह को देखा जिसमें कैडी अंदर था, वे किनारे पर थे और वे स्पष्ट रूप से बहुत भावुक थे, एक दूसरे को गले लगा रहे थे।”

“मैंने एक नियम अधिकारी को फोन किया और बस पसंद करना चाहता था, क्या यह ठीक है? मैं असभ्य नहीं बनना चाहता और जारी रखना चाहता हूं।’ यह ऐसा है जैसे गोल्फ अब बिल्कुल भी मायने नहीं रखता है, है ना?” नेल्सन को यकीन नहीं था कि वह वापस लौटना चाहते हैं, दूसरों द्वारा साझा की गई भावना, कैडी की बेहतर स्थिति पर अच्छी रिपोर्ट प्राप्त करने के अलावा।

झज्जर में तेज रफ्तार कार ने वृद्ध को ठोका: डॉक्टरों से गंभीर हालत में PGI रेफर किया; साइकिल पर था

“मुझे लगता है कि संपत्ति पर हर कोई जानता था कि क्या हुआ था और हर कोई सपाट था,” हिग्स ने कहा।

“आने वाले किसी भी छेद पर कोई ऊर्जा नहीं थी, कोई रस नहीं था। … सौभाग्य से, हमें कुछ अच्छी खबर मिली और हम चलते रहे। मुझे उम्मीद है कि आने वाले घंटों और दिनों में और भी अच्छी खबरें आएंगी। बस बहुत मुश्किल और तरह का पहला – उम्मीद है, आखिरी। दो साल बाद, कैडी अल्बर्टो ओल्गुइन पीजीए टूर लैटिनोअमेरिका कार्यक्रम के दौरान नौवें टी पर गिर गए और एक घंटे बाद मेक्सिको में एक अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई।

2016 में, दुबई में एक लेडीज़ यूरोपियन टूर इवेंट का पहला दौर निलंबित कर दिया गया था जब कैडी मैक्स ज़ेचमैन 13वें फेयरवे पर गिर गए थे और पास के एक अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई थी।

यूरोपीय दौरे पर 2014 मदीरा द्वीप ओपन में, एलेस्टेयर फोर्सिथ के लिए काम करते हुए नौवें होल पर कैडी इयान मैकग्रेगर गिर गए और उनकी मृत्यु हो गई। टूर्नामेंट तब जारी रहा जब फोर्सिथ ने कहा कि उसका कैडी यही चाहता है। एक खिलाड़ी, पीटर लॉरी, सम्मान से पीछे हट गए।

कार्यस्थल नियंत्रण और व्हिसलब्लोअर संरक्षण नियम उल्लंघन पर सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान $ 35 मिलियन एसईसी निपटान के लिए सहमत है .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *