रणजी ट्रॉफी: हरफनमौला भुट ने लिए पांच विकेट, सौराष्ट्र ने पंजाब को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

 

पार्थ भुट ने खेल बदलने वाले शतक और अर्धशतक के बाद पांच विकेट लेकर एक स्वप्निल खेल का अंत किया क्योंकि सौराष्ट्र ने शनिवार को पंजाब के खिलाफ यादगार रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में 71 रन से जीत दर्ज की और कर्नाटक के साथ सेमीफाइनल की तारीख तय की।

जनता दरबार: पुलिस अधीक्षकों का दावा- 98% शिकायतें डीएसपी को भेजीं, गृहमंत्री विज बाेले-डिस्पोज ऑफ चाहिए

जीत के लिए 252 रनों की जरूरत थी, पंजाब ने दिन की शुरुआत 2 विकेट पर 52 रन से की और 89.1 ओवर में 180 रन पर ऑल आउट हो गई, जिसमें मनदीप सिंह का सर्वाधिक स्कोर 45 रन था।
13 सीज़न के अनुभवी मंदीप कोई इरादा दिखाने में नाकाम रहे और उनके स्वार्थी, अति-रक्षात्मक 128 गेंदों के ठहराव ने पंजाब को मुश्किल में डाल दिया।

यह मैच पंजाब को लंबे समय तक परेशान करेगा क्योंकि उनके पास पहले दिन मैट पर सौराष्ट्र का 147/8 था, इससे पहले भुट के 111 रन उन्हें 303 पर ले गए। पंजाब ने नमन धीर और प्रभसिमरन सिंह के दोहरे शतकों के साथ अपने पहले निबंध में 431 रन बनाए लेकिन लेकिन सौराष्ट्र को दूसरी पारी में 379 रन बनाने की अनुमति दी और एक रक्षात्मक कुल बनाया।

एक बार जब युवा पुखराज मान 42 रन पर आउट हो गए, तब ऑफ स्पिनर युवराज डोडिया (18 ओवर में 2/35) ने पगबाधा आउट किया, मनदीप ने बाएं हाथ के स्पिन जुड़वाँ भुट (33 ओवर में 5/89) के रूप में कभी कोई आक्रामक लकीर नहीं दिखाई और धर्मेंद्र जडेजा (38.1 ओवर में 3/56) ने रन-फ्लो को रोक दिया।

मानेसर में इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी की नई पहल: केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय और राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने प्रदर्शनी एवं आईकैट इंक्विबेशन सेंटर का किया उद्घाटन

उन्होंने अनमोलप्रीत सिंह (26) के साथ छठे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की लेकिन दोनों सीनियर खिलाड़ी 21 ओवर तक रेंगते रहे और यह सिर्फ एक विकेट की बात थी।
अनमोलप्रीत ऑफी डोडिया का दूसरा शिकार रहे जिन्हें स्नेल पटेल ने कैच किया।

मनदीप अंत में आउट हो गए जब विश्वराज जडेजा ने भुट की गेंद पर एक करीबी से कैच लपका, जिसने थोड़ा और उछाल दिया।

मनदीप के जाने के बाद, 2020-21 के चैंपियन सौराष्ट्र के लिए पीछे मुड़कर नहीं देखा, जो अपने प्रेरणादायक कप्तान जयदेव उनादकट, टीम के नंबर एक बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और ऑलराउंडर के बिना थे। रवींद्र जडेजा.

एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने पीटीआई से कहा कि वह बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन से उनादकट को आठ फरवरी से बेंगलुरू में शुरू होने वाले सेमीफाइनल के लिए रिलीज करने का अनुरोध करेंगे, अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट की अंतिम एकादश में उनके नाम पर विचार नहीं किया जाता है।

उन्होंने कहा, ‘हमने क्वार्टर फाइनल के लिए बीसीसीआई से अनुरोध भी किया था। हम जयदेव के लिए फिर से विनती करेंगे लेकिन अगर वह हमें नहीं मिला तो मेरी नींद नहीं टूटेगी। देखिए कैसे पार्थ जैसे हमारे नौजवानों ने अतिरिक्त जिम्मेदारी निभाई। हम पीछे से आए और पंजाब जैसी टीम को बड़े मैच में हराया।

ईयू ने माइक्रोसॉफ्ट को 69 अरब डॉलर से अधिक की सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान अधिग्रहण के लिए औपचारिक नोटिस जारी किया .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *