पायनियर स्कूल में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव लाईव शो में हरियाणवीं कलाकार अजय हुड्डा ने मचाया धमाल

एस• के• मित्तल   
सफीदों,  नगर के पायनियर सीनियर सैकेंडरी स्कूल में रविवार को वार्षिकोत्सव का भव्य आयोजन किया गया। समारोह में बतौर अतिथि पूर्व विधायक कलीराम पटवारी, जिला परिषद चेयरपर्सन प्रतिनिधि कुलदीप रंधावा, पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य, भाजपा जिलाध्यक्ष राजू मोर, पूर्व जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा, विजय सैनी, पालिका चेयरपर्सन प्रतिनिधि संजय अधलखा ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के चेयरमैन नरेश सिंह बराड़ व डायरेक्टर ऊषा बराड़ ने की। इस कार्यक्रम में विशेष रूप से पहुंचे हरियाणवीं कलाकार अजय हुड्डा ने लाईव शो करके जमकर धमाल मचाया।
आए हुए गण्यमान्य लोगों व बच्चों ने कलाकार अजय हुड्डा के कार्यक्रम का जमकर लुत्फ उठाया। स्कूल के चेयरमैन नरेश सिंह बराड़ ने आए हुए अतिथियों का अभिनंदन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती प्रतीमा के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलन करके किया गया। समारोह में स्कूली बच्चों ने अपने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर शिक्षा व अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया। स्कूल के चेयरमैन नरेश सिंह बराड़ ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पेश करते हुए कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए स्कूल प्रबंधन दिनरात एक करके मेहनत कर रहा है। बच्चों को उनकी रूचि के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।
स्कूल का प्रयास है कि हर बच्चा बड़ा होकर रोजगार युक्त हो और वह आगे चलकर ओर लोगों को भी रोजगार प्रदान करे। अपने संबोधन में अतिथियों ने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता व बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए अध्यापकों के साथ-साथ अभिभावकों को भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की जरूरत है। जीवन में लक्ष्य का होना बेहद जरूरी है। अगर बच्चा कोई लक्ष्य निर्धारित कर लेता है और उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करता है तो यह हो ही नहीं सकता कि उसे सफलता प्राप्त ना हो। जीवन में कुछ बनने के लिए बच्चों को चाहिए कि वे लक्ष्य को निर्धारित करके अच्छे से मेहनत करें। उन्होंने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ काबिल होने की जरूरत है। काबलियत के दम पर बड़े से बड़े पद को पाया जा सकता है। जीवन मेें सकारात्मक सोच के साथ ही सफलता हासिल की जा सकती है, इसलिए हर बच्चे को अच्छी सोच के साथ आगे बढ़ना चाहिए। कार्यक्रम के समापन पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *