पायनियर स्कूल के 26 विद्यार्थियों ने पास की सैनिक स्कूल की परीक्षा

स्कूल चेयरमैन नरेश सिंह बराड़ ने किया बच्चों को सम्मानित

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       नगर के पायनियर सीनियर सैकेंडरी स्कूल के 5वीं व छठी कक्षा के 26 विद्यार्थियों ने सैनिक स्कूल की परीक्षा पास की है। परीक्षा पास करने वाले सभी बच्चों का मंगलवार को स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में अभिनंदन किया। अभिनंदन कार्यक्रम की अध्यक्षता चेयरमैन नरेश सिंह बराड़ व प्रबंधक उषा बराड़ ने की। कार्यक्रम में बच्चों को फूलों की मालाएं पहनाकर व ईनाम देकर सम्मानित किया गया।
स्कूल के चेयरमैन नरेश सिंह बराड़ ने बताया कि जिस लक्ष्य के तहत उन्होंने स्कूल में पिछले वर्ष से विशेष कोचिंग कक्षाएं लगानी शुरू की थी। उसके एक साल में ही परिणाम आने शुरू हो चुके हैं। इस साल स्कूल के 45 बच्चों ने करनाल में सैनिक स्कूल की परीक्षाएं दी थी। जिनमें से 26 बच्चों ने यह परीक्षा अच्छे अंकों से उर्तीण की है। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में लक्ष्य का होना बेहद जरूरी है।
अगर बच्चा कोई लक्ष्य निर्धारित कर लेता है और उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करता है तो यह हो ही नहीं सकता कि उसे सफलता प्राप्त ना हो। जीवन में कुछ बनने के लिए बच्चों को चाहिए कि वे लक्ष्य को निर्धारित करके अच्छे से मेहनत करें। नरेश सिंह बराड़ ने बताया कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए स्कूल प्रबंधन दिनरात एक करके मेहनत कर रहा है।
बच्चों को उनकी रूचि के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। बच्चों की वाकपटुता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। किसी भी क्षेत्र में कामयाब होने के लिए बेहतरीन बातचीत या संवाद बेहद आवश्यक है। स्कूल का प्रयास है कि हर बच्चा खुलकर बोले और अपनी प्रतीभा का प्रदर्शन करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *