स्वास्थ्य सेवा में कैनविन फाउंडेशन की एक और पहल: अशोक फेज-2 में अपने चौथे सेवा पॉली क्लीनिक का किया शुभारंभ

कैनविन फाउंडेशन का चौथे सेवा पॉली क्लीनिक का शुभारंभ करते हुए

  • गरीबों को सरकारी स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाने में सहयोग बढ़ाए कैनविन: डा. विरेंद्र यादव
  • अशोक विहार फेज-2 के चौ. धर्मबीर कटारिया टावर में बनाया गया है यह सेवा पॉली क्लीनिक
  • 8 मई 2023 को कैनविन अस्पताल की होगी शुरुआत

गरीब व आम आदमी को खास, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने का मिशन लेकर काम कर ही कैनविन फाउंडेशन ने रविवार कोसेक्टर-5 क्षेत्र स्थित अशोक फेज-2 में चौ. धर्मबीर कटारिया टावर में अपने चौथे सेवा पॉली क्लीनिक का शुभारंभ किया। इस अवसर पर गुरुग्राम के सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने कैनविन के संस्थापक डा. डीपी गोयल व नवीन गोयल से आग्रह किया कि वे अपने मिशन में केंद्र व राज्य सरकार की ओर से शुरू की गई स्वास्थ्य योजनाओं को भी शामिल करें, ताकि गरीब, जरूरतमंदों तक उनका लाभ पहुंच सके।

नगर निगम प्रशासन का एक्शन: जींद-हिसार रोड और सुखपुरा चौक पर 6 होटल, 1 योगा सेंटर, टावर, 2 अस्पताल व 1 कॉम्प्लेक्स सील

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव, विशिष्ट अतिथि उप-चिकित्सा अधीक्षक डा. मनीष राठी पहुंचे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ महानगर संघ चालक जगदीश ग्रोवर ने अध्यक्षता की। शिक्षाविद् डा. अशोक दिवाकर शामिल रहे। डॉ पूरे गुरुग्राम में सेवा पॉली क्लीनिक फैलाने की इच्छा जाहिर की। सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने कहा कि उन्हें खुशी है कि वे शुरू से ही कैनविन सेवा पॉलीक्लीनिक का शुभारंभ करने में भागीदार रहे हैं। आज चौथे क्लीनिक की शुरुआत हुई है, जल्द ही पांचवें की भी होगी। इसी के साथ उन्होंने डा. डीपी गोयल व नवीन गोयल से कहा कि वे समाज की तरफ से उनसे कुछ मांग कर रहे हैं। पहली तो यह कि जब 8 मई 2023 को कैनविन अस्पताल की शुरुआत हो तो उसी दिन से अस्पताल आयुष्मान भारत योजना के पैनल पर भी आए। साथ ही शहर में चल रहे आरोग्य रथ के माध्यम से 20 रुपये ओपीडी फीस देने वालों से कैनविन अस्पताल में ओपीडी फीस ना ली जाए। जब कैनविन सेल्फ सस्टेन हो जाए तो जहां तक संभव हो ओपीडी फीस कम करने के प्रयास हों।

 

स्वास्थ्य सेवा में कैनविन फाउंडेशन की एक और पहल: अशोक फेज-2 में अपने चौथे सेवा पॉली क्लीनिक का किया शुभारंभ

स्वास्थ्य विभाग को एक शव वाहन कैनविन देकर पुण्य का काम करे। सिविल सर्जन ने यह भी कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से कैनविन के अस्पताल और पॉलीक्लीनिक में फ्री वैक्सीन दी जाएंगी और उन्हें फ्री में लगाने का काम कैनविन करे। आयुष्मान भारत योजना में हरियाणा की ओर से शामिल की गई चिरायु योजना के कार्ड बनाने में और अधिक सहयोग कैनविन करे। निरोगी स्कीम में भी योगदान दें। सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव की जनहित में इन मांगों पर गोयल बंधुओं ने मौके पर ही हामी भरते हुए उन्हें विश्वास दिलाया कि लोगों के स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं को कैनविन शत-प्रतिशत लागू करके लोगों को अच्छी सुविधाएं देगा।

प्रमुख उपयोगकर्ताओं के डेटा को चुराने के लिए मैलवेयर के साथ YouTube वीडियो में 300% तक स्पाइक

कार्यक्रम में शिक्षाविद् डा. अशोक दिवाकर ने कहा कि किसी भी काम को आगे बढ़ाने के लिए खुद पर विश्वास करवाना आसान नहीं होता। उन्हें खुशी है कि दोनों भाइयों ने एक विश्वास पैदा किया है। इनका विजन श्रेष्ठ है। शिक्षा, चिकित्सा और रोजगार की तरफ जिस तरह से पीएम, सीएम काम कर रहे हैं, उसी पथ पर चलकर कैनविन फाउंडेशन भी काम कर रहा है। उनकी प्रार्थना है कि वे अपने मिशन में कामयाब हों।

कार्यक्रम में वरिष्ठ भाजपा नेता राज निर्भीक ने कहा कि दोनों भाईयों में समाज से लेने की नहीं बल्कि देने की सोच है। इस सोच से वे काम भी कर रहे हैं। कोरोना में भी बहुत सेवा की। कार्यक्रम के अध्यक्ष आरएसएस महानगर संघचालक जगदीश ग्रोवर ने कहा कि डा. डीपी गोयल, नवीन गोयल के विचार ऊंचे हैं। ये विचार परिवार की ओर से दिए गए संस्कारों का परिणाम है। गुरुग्राम की जनता इनका साथ व सहयोग दे, ताकि ये ऐसे ही सेवा में आगे बढ़ते रहें।हमारा मिशन, विजन जनसेवा का है: डा. डीपी गोयल

कार्यक्रम में कैनविन फाउंडेशन के कार्यों का ब्यौरा देते हुए डा. डीपी गोयल ने कहा कि हमारा मिशन, विजन जनसेवा का है। गुरुग्राम में यह जनसेवा का काम थमेगा नहीं। रोगियों को निरोगी बनाने में कैनविन की टीम दिन-रात लगी रहती है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से राष्ट्र निर्माण में आरएसएस अपनी भूमिका निभा रहा है। हम आरएसएस से संगठन चलाने की शिक्षा ले रहे हैं। समाज के लिए जिसने त्याग किया है, इतिहास में उसी का नाम हुआ है।

Google नाओ ने बीटा उपयोगकर्ताओं को होम ऐप में उपकरणों को पुन: व्यवस्थित करने दिया: रिपोर्ट

यहां स्थापित होगा प्लेसमेंट सैल: नवीन कोयल

नवीन गोयल ने कहा कि इस सेवा पॉली क्लीनिक में स्वास्थ्य सेवाओं के साथ रोजगार संबंधी विषय पर भी काम किया जाएगा। यहां युवाओं की प्लेसमेंट के लिए एक सैल बनाया जाएगा। उन्हें मार्केट की जरूरत के हिसाब से प्रशिक्षित कराकर रोजगार के लायक बनाएंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *