पानी के जलघर का किया निरीक्षण: राठीवास जलघर में 85 लाख लीटर पानी प्रतिदिन होगा साफ, सतनाली खंड के 25 गांवों में किया जाएगा सप्लाई

 

ड रुपए की लागत से बन रहे जलघर का निरीक्षण करते पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा।

पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने अपने विधानसभा क्षेत्र के गांव राठी वास में 124 करोड रुपए की लागत से निर्माणाधीन जन स्वास्थ्य विभाग के पानी के जलघर का निरीक्षण किया। इस मौके पर जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियन्ता प्रदीप यादव सहित विभाग के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

पानी के जलघर का किया निरीक्षण: राठीवास जलघर में 85 लाख लीटर पानी प्रतिदिन होगा साफ, सतनाली खंड के 25 गांवों में किया जाएगा सप्लाई

पूर्व शिक्षा शर्मा ने बताया कि उनके मंत्री काल में झगड़ौली नहर से 124 करोड रुपए की लागत से गांव राठी वास में इस जल घर प्रोजेक्ट के निर्माण का कार्य शुरू हुआ था। जिस पर लगभग 90 करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं। इस जलघर में पचासी लाख लीटर पानी प्रतिदिन साफ होकर सतनाली ब्लॉक के 25 गांवों में सप्लाई होगा जिससे सतनाली ब्लॉक में पीने के पानी की समस्या बिल्कुल समाप्त हो जाएगी।

पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने यह भी बताया कि सतनाली में चार करोड रुपए की लागत से सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कराया जाएगा जो लगभग 9 एकड़ में तैयार होगा जिसके लिए टेंडर छोड़ दिए गए हैं यह कार्य अगले 6 महीनों में तैयार हो जाएगा। सतनाली कस्बे का सीवरेज का पानी इस सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में डलेगा और यह पानी मशीनों द्वारा साफ कर किसानों के लिए सिंचाई में उपयोग लाया जा सकेगा। मशीन द्वारा सीवरेज पानी को साफ करने के बाद यह पानी सिंचाई के योग्य होगा।

पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने यह भी बताया कि उनके प्रयास से महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र में नहरी पानी छोड़ा गया जिससे महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लगभग दो दर्जन गांवों में जल स्तर ऊंचा आया है। डेरोली माईनर से साढ़े तीन करोड रुपए की लागत से नहरी पानी के कार्य को उनके मंत्री काल में शुरू किया गया था।

 

खबरें और भी हैं…

.हैरी केन का मील का पत्थर लक्ष्य टोटेनहम को मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ जीत देता है, आर्सेनल को भी मदद करता है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *