अंबाला में महाराणा प्रताप की प्रतिमा तोड़ी: दशहरे पर किया था अनावरण,शरारती तत्वों ने रात को तोड़ी; गांव हरयौली में तनाव का माहौल

खंडित की गई महाराणा प्रताप की प्रतिमा।

हरियाणा के अंबाला जिले में शरारती तत्वों ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा को तोड़ दिया। घटना साहा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले गांव हरयौली की है। महाराणा प्रताप की प्रतिमा का दाहिना हाथ भाले सहित तोड़ा गया है। प्रतिमा तोड़ने के बाद गांव में तनाव का माहौल है। ग्रामीणों ने साहा पुलिस थाने में शिकायत सौंपी है।

गांव रामनगर में व्यक्ति के तालाब में डूबने की आशंका

जानकारी के मुताबिक,नगला-हरयौली लिंक रोड पर गांव की आधा एकड़ जमीन पर महाराणा प्रताप भवन बनाया जा रहा है। महाराणा प्रताप की प्रतिमा पहले रखी गई थी। अब कुछ दिन बाद भवन का निर्माण कार्य भी शुरू होना था,लेकिन 4 फरवरी की रात अज्ञात शरारती तत्वों ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा को खंडित कर दिया। प्रतिमा का दशहरा पर्व पर अनावरण किया गया था।

धार्मिक भावना को पहुंची ठेस

प्रतिमा खंडित करने की सूचना पर सरपंच रामबीर कुमार, राज सिंह, सूबे सिंह, राजेश कुमार, मकशुद, श्रीराम, तरसेम, राजिंदर सिंह, महेंद्र सिंह, संजीव, जिले सिंह व जसमेर सिंह समेत अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उधर, साहा थाना पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। यहां ग्रामीणों ने कहा कि सोच-समझकर गांव में जातिवाद फैलाने के लिए महाराणा प्रताप की प्रतिमा को खंडित किया गया है। इससे समुदाय की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाई है। साहा थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 295 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

खबरें और भी हैं…

.हरियाणा में इनेलो शुरू करेगी पदयात्रा: बहादुरगढ़ में नफे राठी बोले- हर विधानसभा में लोगों से होंगे रूबरू, 4200 किलोमीटर चलेंगे

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *