पानीपत SP ने ली क्राइम कंट्रोल मीटिंग: त्योहारों में हुड़दंगियों पर विशेष नजर रखने के निर्देश; महिलाओं की सुरक्षा पर रहेगा ज्यादा जोर

 

हरियाणा के पानीपत जिले के SP शशांक कुमार सावन ने क्राइम कंट्रोल के संबध में थाना तहसील कैंप में जोन के पर्यवेक्षण अधिकारी, थाना प्रबंधकों व थाना के मुंशी व मालखाना मोहर्र के साथ क्राइम मीटिंग की। जिसमें उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इनकमटैक्स के बाद करनाल पुलिस ने जुनेजा को किया गिरफ्तार: अब धोखाधड़ी के केस में गिरफ्तार हुआ राजकुमार, शहर में 70 प्रतिशत अवैध कॉलोनी काटने के आरोप

SP ने इसके साथ आगामी त्योहारों पर शांति व सुरक्षा व्यवस्था को मध्य नजर रखते हुए सभी को निर्देश दिए की क्षेत्र में समय रहते सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए जाए। हुड़दंगबाजी करने वाले युवकों पर विशेष नजर रखें, बाजारों व भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर सिविल पश्चात में भी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाए।

साथ ही खुफिया तंत्र को सक्रिय करने के साथ ही प्रभावी नाकाबंदी कर संदिग्ध वाहनों व युवकों की गहनता से जांच करें। मीटिंग में DSP हेडक्वार्टर धर्मबीर खर्ब, तहसील कैंप थाना प्रभारी इंस्पेक्टर फूलकुमार, सिटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बलराज, महिला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुशीला, थानों के मुंशी, मालखाना मोहर्र व थाना में तैनात पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।

तहसील कैंप थाने का निरिक्षण करते एसपी शशांक कुमार सावन।

तहसील कैंप थाने का निरिक्षण करते एसपी शशांक कुमार सावन।

भ्रष्टाचार किसी सूरत में नहीं होगा सहन: एसपी
SP ने मीटिंग में सबसे पहले पर्यवेक्षण अधिकारी व थाना प्रबंधक से कानून एवं व्यवस्था व दर्ज मुकदमों में की जा रही कार्रवाई की समीक्षा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा व सुरक्षित माहौल प्रदान करने के लिए समय रहते उचित कदम उठाए।

पानीपत SP ने ली क्राइम कंट्रोल मीटिंग: त्योहारों में हुड़दंगियों पर विशेष नजर रखने के निर्देश; महिलाओं की सुरक्षा पर रहेगा ज्यादा जोर

महिला खिलाफ अपराध, अवैध हथियार व मादक पदार्थों की तस्करी, जुआरियों, सट्टेबाजों व अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ सचेत होकर कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाए। लंबित मामलों के निस्तारण के लिए आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर न्यायालय में चालान पेश करें।

भ्रष्टाचार को किसी भी सूरत मे सहन नहीं किया जाएगा। अनुशासन में रहकर ईमानदारी से कार्य करते हुए आमजन के साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखें।

तहसील कैंप थाने में पुलिस अधिकारियों की मीटिंग लेते एसपी शशांक कुमार सावन।

तहसील कैंप थाने में पुलिस अधिकारियों की मीटिंग लेते एसपी शशांक कुमार सावन।

थाने में आने वालों की हो अच्छे से सुनवाई
उन्होंने सख्त आदेश दिए की थाना में शिकायत लेकर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की अच्छे से सुनवाई कर तय समय के दौरान उचित कार्रवाई करें। किसी के साथ अभद्र व्यवहार न करें। दर्ज किसी भी मुकदमे की जांच बेवजह लंबे समय तक पेंडिंग न रखें। तय समय सीमा में जांच पूरी कर उसका न्यायालय में चालान पेश करें।

मंडे पॉजिटिव: पिता भूसा बेचते थे,बेटी बनी इसरो वैज्ञानिक, पांच माह से पुलिस अकादमी में ले रही थी सब इंस्पेक्टर की ट्रेनिंग

क्षेत्र में आमजन के साथ अच्छा तालमेल बना निरंतर गश्त कर शरारती व आपराधिक किस्म के व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाए। थाना में सफाई का विशेष ध्यान रखें व रिकार्ड को संभाल कर रखे। आपराधिक प्रकार की घटना घटित होने की कोई भी सूचना मिलती है, तो तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे।

निरंतर गश्त कर संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों की गहनता से चेकिंग की जाए। PO, बेल जंपर अपराधियों को काबू करें। वेलफेयर संबंधी किसी को कोई समस्या है तो बेझिझक बताएं, लेकिन ड्यूटी के दौरान कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

खबरें और भी हैं…

.
पंचकूला में कलेक्शन एजेंट से 15 लाख रुपए लूटे: बुढ़नपुर में 3 युवकों ने हाथों पर चाकू से वार कर छीना कैश बैग

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *