पानीपत में ऐतिहासिकता के साथ मनेगा गुरु तेग बहादुर 400वां प्रकाश पर्व: राकेश जैन

 

 

कहा: प्रकाश पर्व राज्य स्तरीय समारोह में भारी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे सफीदों के लोग

 

एस• के• मित्तल   

सफीदों, सफीदों नगरपालिका के पूर्व प्रधान राकेश जैन ने बताया कि 24 अप्रैल को पानीपत में आयोजित होने वाला राज्य स्तरीय गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाश पर्व ऐतिहासिक होगा।

प्राईवेट बस व ट्रक में हुई टक्कर, कई सवारियां घायल

इस भव्य आयोजन में सफीदों के लोग भारी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे। इस आयोजन की तैयारियों के सिलसिले में जिला उपायुक्त मनोज कुमार पूर्व संसदीय सचिव स. बख्शीश सिंह की अध्यक्षता में गुरूद्वारा प्रबंधकों व समाज के गण्यमान्य लोगों की एक बैठक ले चुके हैं। जिला स्तरीय इस बैठक सफीदों से स्वयं उनके अलावा भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कर्मबीर सैनी, गुरचरण सिंह मक्कड़, स. जसबीर सिंह व हरनेक सिंह के अलावा अनेक मौजिज लोगों ने शिरकत की थी।

बीजेपी महिला मंडलाध्यक्ष रामरती ने उत्कृष्ट समाजिक कार्यों के लिए उडान ग्रुप महिला विंग को किया सम्मानित… देखिए लाइव…

उन्होंने बताया कि इस आयोजन के लिए प्रशासन के साथ-साथ श्रद्धालुओं ने व्यापक स्तर पर तैयारियां की हुई है ताकि प्रकाश पर्व पर जाने वाली संगत को किसी भी रूप में परेशानी ना आए। उन्होंने कहा कि हरियाणा की मनोहर सरकार सभी धर्मों के संतों व गुरूओं की जयंतियां राज्य स्तर पर मनाकर उन्हे सम्मान दे रही है। राष्ट्रीय कीर्ति आह्वान समिति के तत्वावधान में सफीदों की नई अनाज मंडी में भी सरकार ने सरदार जस्सा आहुवालियां जयंती मनाई थी तथा गांव खेड़ा खेमावती में बन रही आईटीआई का नामकरण स. जस्सा सिंह आहलुवालिया के नाम से किया था तथा नगर के नहर पूल पर स. जस्सा सिंह आहलुवालिया चौंक का निर्माण करवाया था। उन्होंने कहा कि संत, महात्मा व गुरू हम सबकी सांझी विरासत है। गुरुओं ने मानवता की भलाई के लिए जो कुर्बानियां दी, उस बलिदान की गौरवगाथा युवा पीढ़ी तक पहुंचाने के लिए सरकार इस प्रकार के आयोजन कर रही है।

आपकी EMI में होने वाला है इजाफा, बैंकों ने बढ़ाने शुरू किए रेट, SBI और Axis बैंक ने लोन किया महंगा

उन्होंने साफ किया कि गुरु तेग बहादुर जी के 400वां प्रकाश पर्व राज्य स्तरीय समारोह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है बल्कि सभी का सांझा समारोह है। हम सबका दायित्व बनता है कि 24 अप्रैल को पानीपत में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर गुरूओं के प्रति अपनी आस्था व प्रेम को श्रद्वाभाव से प्रकट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *