पानीपत जेल की सुरक्षा में मिली चूक: 2 दिन में हवालातियों से मिले 4 मोबाइल; IMEI नंबर से जांच में जुटी पुलिस

 

 

हरियाणा के पानीपत जिले में गांव सिवाह स्थित जिला जेल की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है। यहां दो दिन की तलाशी के दौरान चार मोबाइल फोन बरामद हुए हैं, जिनमें से तीन मोबाइल फोन हवालातियों के पास तो एक मोबाइल जेल परिसर में लावारिस पड़ा मिला। मामले की शिकायत सेक्टर 29 थाना पुलिस को दी गई।

पानीपत जेल की सुरक्षा में मिली चूक: 2 दिन में हवालातियों से मिले 4 मोबाइल; IMEI नंबर से जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने शिकायत के आधार पर तीन नामजद समेत एक अज्ञात के खिलाफ कारागार अधिनियम की धारा 42 के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस इन मोबाइल फोन के IMEI नंबर से इनकी कुंडली खंगालने में जुट गई है। पुलिस पता लगा रही है कि आखिर इन मोबाइल फोन का किस-किस ने प्रयोग किया है। जेल से बाहर किन-किन से बात की गई है। फोन किस के नाम पर हैं। यह जेल तक कैसे पहुंचे।

2 जून को मिले 3 मोबाइल फोन

सेक्टर 29 थाना पुलिस को दी शिकायत में जिला जेल के डीएसपी जोगिंद्र सिंह ने बताया कि 2 जून की दोपहर करीब 12 बजे गुप्त सूचना के आधार पर जेल गार्द द्वारा सुरक्षा वार्ड नंबर 1, 2 व ब्लाक नंबर 6 की तलाशी करवाई गई। तलाशी के दौरान सुरक्षा वार्ड 1 से वार्डर सुभाष ने दो मोबाइल फोन बरामद किए।

सैमसंग कंपनी का काला टच स्क्रीन मोबाइल फोन बैट्री व सिम हवालाती संदीप पुत्र रामकुमार निवासी जागसी की पेंट की दाहिनी जेब से मिला। दूसरा सिल्वर कचोदा कंपनी का मोबाइल फोन बैट्री समेत हवालाती रवि पुत्र राममेहर निवासी जागसी के अंडरवियर से बरामद किया गया।

डिवाइडर पर चढ़ी अनियंत्रित गाड़ी: रेवाड़ी में सरकुलर रोड पर सुबह-सुबह हुआ हादसा; लोगों ने इधर-उधर भागकर बचाई जान

इसी प्रकार वार्डर सुरेंद्र द्वारा ब्लाक नंबर 6 में बंद हवालाती कुलदीप उर्फ कुल्लू पुत्र राम अवतार निवासी खेड़ी खुमर की पेंट की दाहिनी जेब से एक मोबाइल फोन लावा कंपनी का बैट्री समेत बरामद किया। डीएसपी जेल ने थाना पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि तीनों मोबाइल फोन के IMEI नंबर एवं सिम की सहायता से कॉल डिटेल निकलवाई जाए।

1 जून को भी मिला था मोबाइल फोन

उप अधीक्षक जेल गीता रानी ने थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 1 जून की दोपहर करीब सवा 12 बजे गुप्त सूचना के आधार पर जेल गार्द द्वारा सुरक्षा वार्ड नंबर 1 की तलाशी करवाई गई। तलाशी के दौरान सुरक्षा नंबर 1 के बाहरी एरिया से वार्डर सरजीत ने एक काला मोबाइल फोन टच स्क्रीन बैट्री समेत बरामद किया।

बच्चों की देखभाल में अभिभावकों को सकारात्मक भूमिका निभानी होगी: रंजीता मेहता

मोबाइल फोन पर कंपनी का नाम अंकित नहीं था। गीता रानी ने थाना पुलिस को दी शिकायत में यह भी कहा है कि इस मोबाइल फोन के IMEI नंबर की सहायता से डिटेल निकलवाई जाए। उपरोक्त फोन किसके नाम है व जेल से किन-किन बंदियों द्वारा इसे उपयोग कर किस-किस से जेल से बाहर बातचीत की गई है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *