पलवल में वकीलों की हड़ताल जारी: मुक्तसर में वकील से मारपीट का विरोध; मुकदमा रद्द करने और पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग

पलवल8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जिला बार एसोसिएशन के बैनर तले जिले के वकील हड़ताल पर बैठे हुए।

पंजाब के मुक्तसर साहिब के एक वकील से अमानवीय व्यवहार व यौन अत्याचार के विरोध में जिला बार एसोसिएशन पलवल की हड़ताल दूसरे दिन बुधवार को भी जारी रही। बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा के आह्वान पर पलवल के वकीलों ने कामकाज ठप रखा और धरने पर बैठे रहे। धरने का नेतृत्व जिला बार एसोसिएशन के प्रधान राजकुमार तेवतिया ने किया।

उन्होंने कहा कि वकीलों के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाए।

मुकदमे में पुलिस ने लगाई गंभीर धाराएं
तेवतिया ने कहा कि मुक्तसर साहिब में पुलिस ने एक वकील सहित कुछ लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था। मुकदमे में पुलिस के कार्य में बाधा पहुंचाना व अन्य गंभीर धाराएं लगाईं। आरोप है कि पुलिस ने हिरासत में रखकर वकील को बुरी तरह से प्रताड़ित किया और यौन अत्याचार भी किया गया। पीड़ित वकील ने इसके खिलाफ शिकायत दी।

सीजेएम ने इस मामले में आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया। बार काउंसिल की मांग है कि आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज की जाए। पीड़ित वकील के खिलाफ दर्ज FIR को रद्द की जाए। मामले की जांच पंजाब के बाहर की पुलिस से करवाई जाए। उन्होंने कहा कि बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा के आह्वान पर हड़ताल की जा रही है।

धरने के दौरान ये पदाधिकारी रहे मौजूद
आगे भी उनके निर्देशों का पालन किया जाएगा। धरने में एसोसिएशन के उप-प्रधान वीरेंद्र सिंह भाटी, जिला सचिव राजेश शर्मा, पूर्व प्रधान रविंद्र, राजेंद्र सिंह खत्री, गौरव तंवर, राजीव लांबा, भारत भूषण, राजेंद्र खत्री, मनोज वशिष्ठ, विनोद भड़ाना, कुलदीप फागना, देवेंद्र बघेल सहित अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *