परिवार के सदस्य का iPhone अलार्म आपको सोने नहीं दे रहा है? यहाँ अन्य iPhones पर अलार्म को चुप करने का तरीका बताया गया है

Apple iPhone में एक ऐसी सुविधा है जो आपको किसी और के अलार्म को चुप कराने की अनुमति देती है।

एक आसान तरकीब है जिसका उपयोग iPhone उपयोगकर्ता अपने परिवार के सदस्य के अलार्म को चुप कराने के लिए कर सकते हैं।

क्या आप कभी ऐसी स्थिति में हैं जहां आपके घर में किसी और के अलार्म से आप जाग गए हैं और इसे बंद करना आपकी पहुंच से बाहर है? हम सब वहाँ रहे हैं और यह काफी जल्दी परेशान करने वाला हो जाता है।

शुक्र है, अगर आप अपने परिवार के साथ रहते हैं और आप सभी इसका इस्तेमाल करते हैं सेब डिवाइस, एक तरीका है जिससे आप केवल अपने iPhone या iPad से किसी का भी अलार्म बंद कर सकते हैं। ऐसा करने की ट्रिक आपके विचार से आसान है। चलो एक नज़र डालते हैं:

यह भी पढ़ें: YouTube आपके देखने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ला रहा है यह नया फीचर

तो अगली बार जब आप अपने परिवार में किसी का अलार्म सुनें, तो बस अपना आईफोन या आईपैड उठाएं और सिरी को बताएं। बस कहें “अरे सिरी, अलार्म चालू करो [family member’s name] आई – फ़ोन। उदाहरण के लिए, यदि आपके परिवार के सदस्य का नाम अन्ना है, तो बस “अरे सिरी, अन्ना के iPhone पर अलार्म बंद कर दें” कहें। एक बार जब आप आदेश देते हैं, तो सिरी आपसे पुष्टि करने के लिए कहेगा कि क्या आप दूसरे व्यक्ति के फोन पर बंद होने वाले अलार्म को रोकना चाहते हैं, जिसके लिए आप “हां” या “नहीं” के साथ जवाब दे सकते हैं या ऑन-स्क्रीन विकल्पों पर टैप कर सकते हैं।

वीडियो देखें: Apple iPhone SE 2022 लॉन्च हुआ 43,900 रुपये में: भारत उपलब्धता, चश्मा और सभी विवरण

हालाँकि, यह सुविधा केवल तभी काम करेगी जब आपके परिवार के उपयोगकर्ता के पास भी एक iPhone हो और वह आपके परिवार साझाकरण समूह में शामिल हो। उन्हें परिवार साझाकरण समूह में उसी नाम से पहचानना चाहिए, जिसका उपयोग आप सिरी अनुरोध में करते हैं। इसके अलावा, यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि दोनों iPhones एक ही वाई-फाई नेटवर्क से जुड़े होने चाहिए।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *