पंचायत मंत्री ने ASCO किया सस्पेंड: फतेहाबाद के भिमेवाला गांव में सेम समस्या नहीं की हल, देवेंद्र बबली ने की कार्रवाई

 

बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा करते पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली

हरियाणा के फतेहाबाद में पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने गुरुवार को असिस्टेंट सॉइल कंजर्वेशन ऑफिसर (ASCO) को सस्पेंड कर दिया। ASCO द्वारा गांव भिमेवाला में शिकायत के बाद भी सेम की समस्या का समाधान नहीं किया, जिस पर मंत्री बबली ने उस पर कार्रवाई की है।

पंचायत मंत्री ने ASCO किया सस्पेंड: फतेहाबाद के भिमेवाला गांव में सेम समस्या नहीं की हल, देवेंद्र बबली ने की कार्रवाई

मंत्री बबली गुरुवार को डांगरा रोड स्थित किसान विश्राम गृह में विकास कार्यों की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ बैठक करने पहुंचे थे। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कागजी काम नहीं धरातल पर कार्य दिखना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को एक महीने में विकास कार्यों का अनुमानित बजट तैयार करने के लिए कहा था। इसके साथ उन्होंने कहा कि कार्य पूरा ना करने वाले अधिकारी कार्यवाही के लिए तैयार रहें।

शिक्षा के स्तर को सुधारने के निर्देश

देवेंद्र सिंह बबली ने शिक्षा विभाग को निर्देश दिए कि वे स्कूलों में शिक्षा के स्तर को सुधारने की दिशा में काम करें। स्कूलों की पुराने और जर्जर हो चुके भवनों का नवीनीकरण, मरम्मत व सौंदर्यीकरण के लिए तेजी लाने में उचित कार्रवाई की जाए। शिक्षा विभाग ने नए भवन बनाने और उनकी मरम्मत के लिए 20 करोड़ रुपए का एस्टीमेट तैयार किया, जिसकी अप्रूवल के बाद काम शुरू किया जाएगा।

पहली बारिश में खुली प्रशासन की पोल… पूरा सफीदों हुआ जलमग्न… सफीदों के महात्मा गांधी मार्ग से देखिए लाइव…

50 गांवों में लगेंगे सोलर पैनल

उन्होंने कहा कि विस क्षेत्र के 20 स्कूलों में सीएसआर के माध्यम से सोलर पैनल लगवाए गए हैं। इसके अलावा 50 गांवों में और सोलर पैनल लगेंगे, जिसका सर्वे हो चुका है। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ये सौलर पैनल उन भवनों में लगाए जाए जिनकी कंडीशन अच्छी है। इस कार्य में किसी प्रकार की खानापूर्ति ना की जाए।

रिश्वतखोर महिला ASI बर्खास्त: कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, विजिलेंस ने 4 लाख घूस लेती रंगे हाथों पकड़ी थी

स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि किसी भी नागरिक को स्वास्थ्य सेवाएं लेने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए, इसके लिए अस्पताल में अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग का अगर कोई लैंड बदलने का मामला है तो उसका एस्टीमेट तैयार करें। मंत्री ने बिजली विभाग को क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांवों व कस्बों में बिजली आपूर्ति की समुचित व्यवस्था सुचारू रूप से करने के निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि सभी गांवों में पंचायत विभाग की पुरानी बिल्डिंग का नवीनीकरण व सौंदर्यीकरण कर महिला सांस्कृतिक केंद्र के रूप में विकसित करना है।

 

खबरें और भी हैं…

.
रिटायर्ड टीचर्स की रिजॉइनिंग पर दीपेंद्र का कटाक्ष: प्रदेश में हरियाणवी विरोध सरकार; युवा टीचर्स भर्ती का इंतजार कर रहा है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *