नोवाक जोकोविच के बिना टीकाकरण, अवांछित, अलकराज और स्वोटेक इंडियन वेल्स में आगे बढ़ते हैं

 

एक ऐतिहासिक ऑस्ट्रेलियन ओपन एकल खिताब से एक महीने बाद, नोवाक जोकोविच और उनकी टीकाकरण की स्थिति फिर से सुर्खियों में है।

सर्ब अभी भी कोविड-19 के खिलाफ टीकाकृत नहीं है, और उसने अपने शरीर के लिए सबसे अच्छा चुनने में सक्षम होने का दृढ़ रुख बनाए रखा है। उन्होंने यह भी बनाए रखा है कि वह अपने फैसले की कीमत को स्वीकार करते हैं – एक दशक के बेहतर हिस्से के लिए खेल में अधिक इतिहास लिखने में असमर्थता। और इंडियन वेल्स और मियामी मास्टर्स से आगे, पुरस्कार राशि और प्रतिष्ठा दोनों के मामले में दो सबसे बड़ी गैर-स्लैम टेनिस प्रतियोगिताएं, वह निर्णय फिर से उनके रास्ते में आ गया है।

हरियाणा में अफसर ही देते हैं गाय काटने का ठेका: गौशाला और सड़कों पर मरने वाले गोवंश को दफनाने का नियम नहीं, गौशालाओं की हालत खराब

अमेरिका में खेलने के जोकोविच के प्रयास, जहां बिना टीकाकरण वाले विदेशियों का प्रवेश प्रतिबंधित है, अंततः विफल रहे, और रविवार के इंडियन वेल्स ड्रॉ से पहले, जोकोविच ने अपना नाम वापस ले लिया।

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, पांच बार के इंडियन वेल्स चैंपियन की टीम ने उन कनेक्शनों की पैरवी की जो प्रशासन के करीब थे, और एक विशेष छूट के लिए आवेदन किया, जिसमें से एक पैरामीटर यह था कि अमेरिका में उनकी उपस्थिति ‘राष्ट्रीय हित’ की हो सकती है। भीड़ और ध्यान को देखते हुए वह घटनाओं पर ध्यान आकर्षित करेगा। उन्हें खेलने की अनुमति देने के लिए सार्वजनिक कॉल वर्तमान और पूर्व खिलाड़ियों, फ्लोरिडा के सीनेटरों और यहां तक ​​कि यूएस ओपन और मियामी ओपन के आधिकारिक सोशल अकाउंट्स द्वारा किए गए थे।

यमुनानगर में विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या: पोस्टमार्टम के वक्त दोनों पक्षों में तनातनी, शरीर पर चोट के निशान, 4 पर FIR

खेलने की इच्छा समझ में आती है। अच्छी फॉर्म में, और हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बाद वह अपनी ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत के माध्यम से नर्सिंग कर रहा था, वह इंडियन वेल्स और मियामी दोनों में अत्यधिक पसंदीदा होगा। जोकोविच ने 2014 से 2016 के बीच लगातार ‘सनशाइन डबल’ पूरा किया।

राफेल नडाल के कूल्हे की चोट के साथ हटने के बाद की घटनाओं के लिए उनका नुकसान नवीनतम झटका है, और पिछले साल रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स की सेवानिवृत्ति के बाद ध्यान और स्टार पावर को आकर्षित करने के लिए खेल की लड़ाई को आगे बढ़ाता है।

कदम बढ़ाने को तैयार

तो, यह स्पेन का कार्लोस अल्कराज है, जो पिछले साल दो मास्टर्स 1000 खिताब और यूएस ओपन जीतने के बाद रातोंरात सनसनी बन गया, जो पुरुषों के टेनिस इतिहास में साल के अंत में विश्व नंबर 1 बनने वाला पहला किशोर बन गया, जिसने रुचि और आंखों को आकर्षित किया। . वह जहां भी जाते हैं, उनकी करिश्माई उपस्थिति और खेलने की शैली भीड़-खींचने वाली होती है।

चिली के निकोलस जैरी के खिलाफ सेमीफाइनल मैच जीतने के बाद जश्न मनाते कार्लोस अलकराज। (रॉयटर्स)

19 वर्षीय इंडियन वेल्स और मियामी दोनों में खिताब के साथ जोकोविच से रैंकिंग के शीर्ष स्थान को वापस ले सकते थे, लेकिन जांघ की चोट जिसने उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर रखा था, उनके फिर से उभरने का खतरा है।

Microsoft धुंधले वीडियो को बेहतर बनाने के लिए नई AI तकनीक विकसित करता है: सभी विवरण

जोकोविच की अनुपस्थिति में, दुबई में सेमीफाइनल में इस सीजन में उन्हें हराने वाले एकमात्र खिलाड़ी, डेनियल मेदवेदेव टूर्नामेंट के प्रबल दावेदार हैं। मेदवेदेव ने लगातार 3 खिताब जीते हैं, और उनके रास्ते में कैस्पर रुड और अलेक्जेंडर ज्वेरेव जैसे खिलाड़ी हैं, जिनमें से कोई भी बहुत अच्छी फॉर्म में नहीं है।

स्टेफ़ानोस सितसिपास वर्ल्ड नंबर 1 बनने के लिए एक शॉट के साथ हैं, लेकिन अमेरिका में बहुत अच्छे रन की आवश्यकता होगी। इंडियन वेल्स में, उनके पास फ्रांसेस टियाफो, एंड्री रुबलेव और संभावित रूप से मेदवेदेव फाइनल के रास्ते में होंगे, सभी कठिन कार्यों को नेविगेट करने के लिए। Tiafoe एक मजबूत अमेरिकी दल का नेतृत्व करता है, जिसमें गत चैंपियन टेलर फ्रिट्ज और अपस्टार्ट बेन शेल्टन शामिल हैं।

हालांकि, कैलिफ़ोर्निया में अल्कराज (यदि फिट हो) और मेदवेदेव को देखना मुश्किल है, जो एक ब्लॉकबस्टर फाइनल सेट कर सकते थे।

स्वियाटेक आगे बढ़ रहा है

ऑस्ट्रेलियन ओपन की तरह, कभी-कभी प्रमुख इगा स्वोटेक के नेतृत्व में महिलाओं के क्षेत्र में अधिक निकटता से ड्रॉ होने की संभावना है। इस बार पिछले साल, पोल 37-मैच जीतने वाली लकीर के बीच में थी जिसने उसे डब्ल्यूटीए रैंकिंग में अजेय बढ़त दिलाई।

दोहा में जीतकर और कुछ सप्ताह पहले दुबई में WTA 1000 इवेंट के फाइनल में पहुंचकर वर्ल्ड नंबर 1 ने इसी तरह का फॉर्म दिखाया है। वह फिर से पकड़ने वाली है, और पूर्व स्लैम चैंपियन एम्मा राडुकानु और बियांका एंड्रीस्कू के खिलाफ कुछ संभावित मुश्किल शुरुआती मैच हैं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन आर्यना सबालेंका सबसे बड़ी चुनौती होंगी, और दूसरी सीड डोना वेकिक और दुबई चैंपियन बारबोरा क्रेजिकोवा के खिलाफ संभावित शुरुआती मुकाबलों के साथ अपना काम कम कर सकती हैं। एलेना रयबकिना और ओन्स जबेउर, सबसे हालिया मेजर फाइनलिस्ट भी बातचीत में होंगे।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *