निरंजन खर्ब सर्वसम्मति से बने गांव पाजू खुर्द के सरपंच

 

एस• के• मित्तल       

सफीदों, उपमंडल के गांव पाजू खुर्द में निरंजन खर्ब को सर्वसम्मति से गांव का सरपंच चुन लिया गया। नामांकन के आखिरी दिन निरंजन खर्ब के मुकाबले कोई फार्म नहीं भरा गया। मुकाबले में कोई फार्म ना आने पर उसे सर्वसम्मति से सरपंच घोषित कर दिया गया। उनके सरपंच पद पर चुने जाने से परिजनों एवं ग्राम वासियों में खुशी की लहर देखी गई। नवनियुक्त सरपंच निरंजन खर्ब का गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों ने उसका पगडिय़ों व फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया।

फसल अवशेष प्रबंधन को लेकर लोगों को विभाग की भजन मंडलियों द्वारा किया जा रहा है जागरूक : उपनिदेशक अमित पंवार

निरंजन खर्ब ने भी गांव के बुजुर्गों व मौजिज लोगों के पांव छूकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। बता दें कि निरंजन खर्ब 12वीं कक्षा पास है तथा खेड़ी-बाड़ी उनका पेशा है। अपने संबोधन में निरंजन खर्ब ने कहा कि समस्त गांव ने उनके ऊपर जो विश्वास व्यक्त किया है उसके लिए वे उनके धन्यवादी है। गांव ने उनसे जो उम्मीदें संजोई है उस पर वे खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

फसल अवशेषों को न जलाएं किसान : उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार का जिलावासियों के किसानों से आह्वान

निरंजन ने बताया कि उनका मुख्य विजन गांव को हर लिहाज से चमकाना है। वे गांव में खेलकूद के लिए स्टेडियम बनवाने का भी प्रयास करेंगे। इसके अलावा गांव की गलियों को दुरूस्त करवाने, पीने के पानी की समस्या को भी हल करवाने, स्वास्थ्य सेवाओं व शिक्षा को सुदृढ़ करवाने का प्रयास करंगे। हर विकास कार्य में चुने जाने वाले ग्राम पंचायत के सदस्यों के अलावा गांव के मौजिज लोगों की भी सलाह ली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *