नाला के निर्माण में गड़बड़ी :: 150 दुकानों में भरा पानी, लाखों का नुकसान, दुकानदार बोले ठेकेदार की रोकी जाए पेमेंट

फरीदाबाद। दुकान में भरे पानी को दिखाते दुकानदार।

  • सरकार से मांग है कि जिस ठेकेदार ने यह सडक़ और नाला बनाया है, उसकी जांच कर उसके खिलाफ कार्रवाई कर उसकी पेमेंट रोकी जाए।

फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में खेड़ी रोड पर बनाई गई आरएमसी सडक़ व नाले के निर्माण में ठेकेदार द्वारा की गई लापरवाही से 150 दुकानों में पानी भर गया। इससे दुकानदारों व व्यापारियों का भारी नुकसान हुआ है। सड़क किनारे बनाए गए नाले के निर्माण में कच्ची पीली ईंट लगाई गई हैं। इससे जब बरसात हुई तो ईंटों के कारण लीकेज होने से नाले के पानी दुकानों के बेसमेंट में भर गया। इससे इलेक्ट्रानिक, कपड़ा, किराना, प्लाईवुड, फर्नीचर व मैटेरियल सप्लायर्स को भारी नुकसान हुआ है।

नाला के निर्माण में गड़बड़ी :: 150 दुकानों में भरा पानी, लाखों का नुकसान, दुकानदार बोले ठेकेदार की रोकी जाए पेमेंट

पीड़ित दुकानदार अजब सिंह नागर, योगेश अग्रवाल, प्रदीप गर्ग, राकेश राजपूत, संजय बिहारी, ओमप्रकाश शर्मा, चौधरी लिखीराम, राजेश शर्मा, दीपक गुप्ता, नरेश सैनी, सूरज ढेडा, श्यामवीर, धीरज गुप्ता, सोनू जैन ने कहा कि दुकानों में पानी आने से उनका सारा समान खराब हो गया। नियमानुसार नाला आरएमसी का बनना चाहिए था। लेकिन ऐसा न कर उसे ईंटों से बना दिया गया। इससे बारिश होने पर नाले का पानी रिसकर दुकानों में भर गया। मौके पर मौजूद फरीदाबाद युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रवक्ता नितिन सिंगला ने कहा कि पीडब्ल्यूडी की लापरवाही के चलते एक-एक दुकानदार का पांच-पांच लाख रुपए का माल खराब हो गया है। इतने बड़े स्तर पर उनका नुकसान हुआ है। इस नुकसान की भरपाई कौन करेगा। उन्होंने कहा कांग्रेस पीड़ित दुकानदारों के साथ है। उन्हें न्याय दिलाने के लिए हर स्तर पर संघर्ष करेगी। सरकार से मांग है कि जिस ठेकेदार ने यह सडक़ और नाला बनाया है, उसकी जांच कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए और उसकी पेमेंट रोकी जाए। साथ ही नाले को नेशनल हाईवे अथॉरिटी की तर्ज पर पक्का आरएमसी का बनाया जाए। जिससे भविष्य में पानी दुकानों में न जाए। साथ ही इस मामले में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। जिन्होंने टेंडर सांठगांठ कर ऐसी कंपनी को दिया, जिसने निर्माण में बड़ी गड़बड़ी की। अब इसका खमियाजा दुकानदारों को उठाना पड़ा है।

 

खबरें और भी हैं…

.हिसार में विवाद के बाद कार ड्राइवर पर हमला: राजगुरू मार्केट में स्कूटी हटाने पर कहासुनी; 10-15 युवकों ने बरसाए लाठी- डंडे

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *