नारनौल का एयरफोर्स जवान MP में शहीद: राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार; पिता ने दी मुखाग्नि, 3 बहनों के इकलौते भाई थे

 

मध्यप्रदेश में ताप्ती नदी में गिरे दोस्त को बचाते समय शहीद हुए जवान विकास शर्मा को अंतिम सलामी देती एयरफोर्स की टुकड़ी व मुखाग्नि देते पिता विष्णु शर्मा।

ब्रिटेन का विक्टोरिया-अलबर्ट म्यूजियम बाघ नख भारत भेजने तैयार: 3 साल के लिए आएगा; इसी से छत्रपति शिवाजी महाराज ने अफजल खान को मारा था

हरियाणा के जिला महेंद्रगढ़ स्थित अटेली विधानसभा क्षेत्र के गांव राता कला निवासी भारतीय वायु सेना में तैनात जवान विकास शर्मा ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए। मध्यप्रदेश में ताप्ती नदी में अपने साथी को बचाने के चक्कर में गिरने के कारण हादसा हुआ। शहीद का पार्थिव शरीर आज पैतृक गांव राता कला पहुंचा। जहां पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

हिसार में व्यक्ति से मारपीट कर 22 हजार छीने: प्लाट में खड़े ट्रैक्टर को संभालने गया था; 4 युवकों ने किया अधमरा

शहीद विकास अविवाहित था। पिता विष्णु शर्मा ने बेटे को मुखाग्नि दी। वह अपने माता-पिता के इकलौता पुत्र व तीन बहनों के इकलौता भाई थे। शहीद के अंतिम संस्कार में लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा।

शहीद जवान विकास शर्मा का फाइल फोटो।

दोस्त और स्वयं को नहीं बचा पाया जवान
गांव राता कला निवासी विकास शर्मा पुत्र विष्णु शर्मा भारतीय वायु सेना में आमला भोपाल में कार्यरत थे। उनकी नियुक्ति 2019 के बैच में हुई थी। अपने दोस्तों के साथ वे गत दिवस ताप्ती नदी को देखने के लिए गए थे। उनका एक दोस्त जो भरतपुर का रहने वाला था, पैर फिसलने से वह नदी में गिर गया। उसको बचाने के लिए विकास शर्मा ने काफी प्रयास किया, लेकिन वह स्वयं को व अपने दोस्त को नहीं बचा पाया।

शहीद जवान विकास शर्मा की अंतिम यात्रा में उमड़ा जन सैलाब।

शहीद जवान विकास शर्मा की अंतिम यात्रा में उमड़ा जन सैलाब।

सेना की टुकड़ी ने 3 राउंड फायर कर दी अंतिम सलामी
विकास के शहीद होने से राता गांव में मातम का माहौल बन गया। जैसे ही उनका पार्थिव शरीर गांव में आया। गांव व आसपास क्षेत्र के लोगों को पता लग गया। गांव के साथ-साथ क्षेत्र के लोग जवान को अंतिम विदाई देने के लिए एकत्र हो गए। विकास शर्मा के पार्थिव शरीर के साथ आई भारतीय वायु सेना की एक टुकड़ी ने तीन राउंड फायर कर अंतिम सलामी दी।

बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल आता था विकास
विकास बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल आता रहा है। माता-पिता को इकलौते पुत्र का ही सहारा था। विकास के पिता खेती का काम करते हैं व माता घर संभालती हैं। अंतिम संस्कार में खंड एवं विकास पंचायत अधिकारी नवदीप, पूर्व विधायक नरेश यादव, पूर्व विधायक अनीता यादव, सुरेंद्र पटवा, रविंद्र सेक्रेटरी, बेदू राता जेजेपी, विकास सरपंच, होशियार सरपंच, ठाकुर अत्तर लाल, प्रमोद सुजापुर आदि लोग पहुंचे थे।

 

खबरें और भी हैं…

.
ब्रिटेन का विक्टोरिया-अलबर्ट म्यूजियम बाघ नख भारत भेजने तैयार: 3 साल के लिए आएगा; इसी से छत्रपति शिवाजी महाराज ने अफजल खान को मारा था

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *