नशा स्वास्थ्य व परिवार दोनों के लिए हानिकारक: थाना प्रभारी सुरेश कुमार

 

कालेज में नशामुक्त भारत विषय पर सेमिनार का आयोजित

 

एस• के• मित्तल 

सफीदों, नगर के राजकीय पीजी कालेज में नशा मुक्त भारत विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्या तनाशा हुड्डा ने की। इस मौके पर सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार ने शिरकत की। प्राचार्या तनाशा हुड्डा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए महाविद्यालय द्वारा नशे के खिलाफ उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

फतेहाबाद में दुष्कर्म का आरोपी बरी: जज बोले- मामला सहमति से रिलेशनशिप का; पति के दबाव में कराई FIR, आरोप विश्वास योग्य नहीं

अपने संबोधन में सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार ने कहा कि युवा ही इस देश के कर्णधार हैं। विद्यार्थी जीवन में ही युवा अपना भविष्य बनाते और बिगाड़ते हैं। वर्तमान दौर में युवा नशे की गिरफ्त में आकर अपने भविष्य को बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नशा करने से व्यक्ति शारीरिक व मानसिक दोनों ही रूपों में अस्वस्थ हो जाता है। परिणामस्वरूप परिवार में भी हिंसा होती है, जिससे खुशहाल परिवार भी बर्बाद हो जाता है।

अंबाला में कर्नल समेत 18 पर केस दर्ज: पंचायत चुनाव से पहले जमा नहीं कराए थे वैपेन; अब पुलिस ने की कार्रवाई

उन्होंने कहा कि भारत पूरे विश्व में सबसे ज्यादा युवाओं का देश हैं। देश को तरक्की के मार्ग पर ले जाने में युवा अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। युवाओं को अपने उज्ज्वल भविष्य एवं अच्छे जीवन की सोच रखकर नशे से दूर रहना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों को साइबर क्राइम के बारे में भी विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि ऑनलाइन किसी भी प्रकार से फ्रॉड होना साइबर क्राइम होता है लेकिन जनसामान्य ऐसा होने की सूरत में इसकी सूचना पुलिस विभाग को नहीं देते और यह अपराध बढ़ता चला जाता है।

चेकिंग के नाम पर पुलिसकर्मी की गुंडागर्दी: बाइक सवार छात्र को डंडा फेंक कर मारा, गिर पड़ा छात्र, नाक की हड्‌डी टूटी, बहने लगा खून, अस्पताल में भर्ती

कालेज के एनएसएस प्रभारी डॉ. जयविंद्र शास्त्री ने बताया कि महाविद्यालय पूर्णत: नशामुक्त है तथा महाविद्यालय में मित्र संगठन बनाया गया है। जिसमें सम्मिलित सभी विद्यार्थी महाविद्यालय को नशे से दूर रखने में मदद करते हैं। इस मौके पर उप प्राचार्य डा. प्रदीप शर्मा, प्रदीप मान, डा. राजेश, रेनू देवी, मंजू व अंजू विशेष रूप से मौजूद थीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *