नवनियुक्त एसडीएम सत्यवान मान ने ली अधिकारियों की बैठक

 

लिया क्षेत्र के विकास एवं विभागीय कार्यों का फीडबैक, दिए अधिकारियों को निर्देश

कहा – जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए आपस में स्थापित करें तालमेल

एस• के• मित्तल
सफीदों, नवनियुक्त एसडीएम सत्यवान मान ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में उपमंडल के विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में एसडीएम ने अधिकारियों से क्षेत्रभर में चल रहे विकास एवं विभागीय कार्यों का फीडबैक लिया।
एसडीएम सत्यवान मान ने अधिकारियों से साफ तौर पर कहा कि किसी भी मामले में लापरवाही व भ्रष्टाचार किसी भी रूप में सहन नहीं किया जाएगा। लापरवाही बरतने वाले व जनता के कार्य ना करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने गांव सिवानामाल में बन रहे दिल्ली-कटरा हाईवे के कारण वहां के खेतों में सिंचाई के लिए पानी की निकासी की समस्या को लेकर एसडीएम सोनीपत व प्रोजेक्ट डायरेक्टर से बात की। उन्होंने दोनों अधिकारियों से कहा कि हाईवे निर्माण के बीच आरपार पाइपलाइन अवश्य दबाई जाएं,ताकि किसानों को खेतों की सिंचाई में किसी प्रकार की दिक्कत ना आए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उपमंडल के गांवों व शहर में सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जे नहीं रहने चाहिए।
समयबद्ध व कानूनी तरीके से इन अवैध कब्जों को हटवाया जाए। उन्होंने नहरी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 15 जून से पहले-पहले ड्रेनों की सफाई हो जानी चाहिए, ताकि बरसात के मौसम में खेतों, गांवों व शहरों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न ना हो। जिस पर विभाग के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि सफीदों क्षेत्र में कुल 27 ड्रेन है, जिनमें से 19 ड्रेनों की सफाई के टेंडर हो चुके है तथा बाकी 8 ड्रेनों की सफाई मनरेगा के तहत करवाई जाएगी। एसडीएम सत्यवान मान ने उपस्थित स्वास्थ्य अधिकारियों को कहा कि वे सरकार द्वारा चलाए गए एनीमिया मुक्त भारत अभियान को गति दे। हर स्कूल में जाकर बच्चों की एनीमिया की जांच करें। जिन बच्चों में एनीमिया की कमी हो उन्हे उचित परामर्श देते हुए औषधियां भी दें। इस कार्य में सफीदों व पिल्लूखेड़ा दोनों खंडों के बीईओ इस अभियान में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की मदद करें। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने एसडीएम को बताया कि इस अभियान को जोरों से चलाने के लिए कुल 9 टीमों का गठन किया गया है।
जिसमें से सफीदों, मुआना व कालवा में 3-3 टीमें काम करेंगी। एसडीएम ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पाजू कलां गांव में जगमग योजना को मूर्त रूप दें। एसडीएम सत्यवान मान ने उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों से कहा कि वे सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए आपस में तालमेल स्थापित करके कार्य करें। इस मौके पर नायब तहसीलदार रामपाल शर्मा, नायब तहसीलदार पिल्लूखेड़ा लोकेश, बीईओ सफीदों दलबीर मलिक, बीईओ पिल्लूखेड़ा राजेश, एसएमओ डा. विकास गुप्ता तथा अन्य सभी महकमों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *