नप चुनाव- सिर्फ पोस्टरों पर ही साथ: फतेहाबाद मे भाजपा और टोहाना में जजपा प्रत्याशी मैदान में; अकेले-अकेले कर रहे प्रचार

 

 

हरियाणा के फतेहाबाद में नगर परिषद चुनाव को लेकर काउंट डाउन शुरू हो गया है। ठीक 10वें दिन मतदान है और इसको लेकर अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतरे प्रत्याशी अपने पक्ष में वोट जुटाने के लिए रणनीति बना प्रचार में जुटे हैं। भाजपा-जजपा मिल कर चुनाव लड़ रहे हैं तो कांग्रेस ने कोई प्रत्याशी नहीं उतरा है, लेकिन कांग्रेस नेताओं ने मन बना लिया है कि भाजपा प्रत्याशी को सीधी टक्कर देने वाले को ही उनका समर्थन होगा।

चुनाव कार्यालय के उद्घाटन पर राकेश जैन को उपस्थित नगरवासियों ने किस प्रकार दिया आशीर्वाद… देखिए लाइव…

गठबंधन के चलते फतेहाबाद से भाजपा ने राजेंद्र खिंची को मैदान में उतारा है। वो प्रचार में कूद चुके हैं, लेकिन स्थानीय जजपा नेता-कार्यकर्ता उनके साथ नहीं दिख रहे हैं। हालांकि दोनों ही पार्टियां गठबंधन धर्म निभाने की बात कर रही हैं, लेकिन दूरी कैसे पटे, इसको लेकर प्रत्याशी जरूर चिंतित है। चुनाव प्रचार सामग्री में तो गठबंधन के नेताओं की फोटो दिख रही हैं, लेकिन धरातल पर सभी नदारद हैं। फिलहाल इनके मुकाबले वीरेंद्र एडवोकेट को भी एक मजबूत प्रत्याशी माना जा रहा है। चर्चा है कि कांग्रेस इनको ही बैकडोर से समर्थन दे चुकी है।

पोस्टरों पर साथ, धरातल से साफ

फतेहाबाद में चुनाव को लेकर जनता का रुझान अभी सामने आने में सप्ताह भर लगेगा, लेकिन गठबंधन के रुझान जरूर सामने आने लगे हैं। भाजपा-जजपा मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन दोनों के दिल मिले हैं, ऐसा कम से कम फतेहाबाद के चुनाव में तो नहीं दिखाई दे रहा। भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र खिंची के चुनावी पोस्टर, पर्चे व अन्य सामग्री में जजपा के नेताओं की फोटोज लगी हैं। लेकिन प्रचार के दौरान कोई जजपा नेता अभी तक मैदान में भाजपा प्रत्याशी के साथ नजर नहीं आया।

चुनाव कार्यालय के उद्घाटन पर राकेश जैन को उपस्थित नगरवासियों ने किस प्रकार दिया आशीर्वाद… देखिए लाइव…

टोहाना में अकेली पड़ी जजपा

वहीं टोहाना नगर परिषद में अध्यक्ष पद जजपा के हिस्से है। वहां भी कमोबेश यही देखने को मिल रहा है कि वहां जजपा प्रत्याशी के साथ कोई भी भाजपा नेता या कार्यकर्ता देखने को नहीं मिल रहा। चुनाव से 10 दिन पहले तक तो यही स्थिति देखने को मिल रही है, लेकिन अब आगामी 4- 5 दिनों के प्रचार पर भी इसी बात को लेकर लोगों का ध्यान रहेगा कि क्या गठबंधन में शामिल दोनों दल एक-दूसरे के सहयोग के लिए बाहर निकलते हैं या नहीं।

कांग्रेस बैक डोर से देगी समर्थन

वहीं यदि कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस इस बार सिंबल पर चुनाव नहीं लड़ रही, लेकिन सत्तासीन गठबंधन के प्रत्याशियों के विपक्ष में खड़े मजबूत कैंडीडेट को अंदर खाते कांग्रेस अपना समर्थन दिए हुए हैं। फतेहाबाद में भाजपा की ओर राजेंद्र खिंची को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद के कांग्रेस ने निर्दलीय तौर पर चुनाव लड़ रहे वीरेंद्र एडवोकेट को समर्थन देने की चर्चा है।

जजपा प्रधान बोले- हम साथ-साथ हैं

जन नायक जनता पार्टी (जजपा) के जिला प्रधान सुरेंद्र लेगा ने कहा की गठबंधन का धर्म पूर्व रूप से निभा रहे हैं। दो दिन पहले ही हमने भाजपा-JJP के उम्मीदवार राजेंद्र खिंची के पक्ष में अनाज मंडी में वोटों की अपील की थी। पार्टी नेता और कार्यकर्ता पूरी तरह से गठबंधन प्रत्याशी के साथ हैं और उनकी जीत के लिए जोर लगाएंगे।

बैठक में बनाएंगे सांझा प्रचार की रणनीति- भाजपा

भाजपा के ज़िला प्रधान बलदेव ग्रोहा ने कहा कि जननायक जनता पार्टी हमारी सहयोगी है। निकाय चुनाव में प्रचार प्रसार में JJP के कार्यकर्ता हमारे साथ हैं। आज शाम को दोनों दलों के नेताओं की मीटिंग है और इसमें सांझा प्रचार की रणनीति बनाई जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
पानीपत में मालिक के पैसे ले भागा नौकर: बिस्किट सप्लाई की 55 हजार की पेमेंट थी, थ्री-व्हीलर गोदाम पर खड़ा मिला

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *