नए बन रहे राष्ट्रीय राजमार्गों से खुलेंगे विकास के नए रास्ते: कर्मबीर सैनी

कहा: खत्म हो चुका है कांग्रेस पार्टी का अस्तित्व

एस• के• मित्तल
सफीदों,      भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश सह-प्रवक्ता कर्मबीर सैनी ने यहां विश्राम गृह में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा शासन में हरियाणा में नए बन रहे राष्ट्रीय राजमार्गों से विकास व रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे। उन्होंने सफीदों से होकर गुजर रहे नए बने दो राजमार्गों का जिक्र करते हुए कहा कि इनके शुरू होने के बाद चौंकाने वाले सुखद परिणाम मिलेंगे तथा बाहर से लोग सफीदों आकर अपने उद्योग-धंधे शुरू करेंगे।
उन्होने कहा कि देश की नरेंद्र मोदी व प्रदेश की मनोहर लाल सरकार ने सही मायनों में सुशासन कायम किया है। जन सुविधााएं लोगों को घर-घर मुहैया करवाई जा रही हैं। पहले की सरकारों की भांति लोगों को अपने कार्यों के लिए दफ्तर दर दफ्तर धक्के खाने की आवश्यकता नहीं रह गई है। हरियाणा में विकास व कल्याण की लगभग सभी योजनाओं को सरकार ने ऑनलाइन प्रक्रिया से सुगम कर दिया है। लोगों को राशन कार्ड, बिजली-पानी कनेक्शन, आधार कार्ड, पैंशन, निवास के लिए ऋण व अन्य तमाम प्रकार की सुविधाएं ऑनलाईन सिस्टम कि घर बैठे ही मिल रही हैं। सैनी ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सफीदों की पुरानी अनाज मंडी में आयोजित प्रगति रैली के माध्यम से करोड़ा की सौगातें देने का कार्य किया।
मुख्यमंत्री ने जो-जो भी घोषणाएं इस रैली के मंच के माध्यम से की उन सभी को अमलीजामा पहनाएं जाने का कार्य शुरू हो चुका है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल सफीदों जैसे पिछड़े इलाके को सबसे बड़ी सौगात यहां प्रदेश का पहला पैरामेडिकल कालेज खोलकर दी। इसके अलावा यहां पर नर्सिंग कालेज का निर्माण प्रक्रिया शुरू हो चुका है तथा आईटीआई बनकर तैयार हो गई है। सरकार की सकारात्मक सोच के कारण एक दिन सफीदों क्षेत्र पूरे हरियाणा में मेडीकल व तकनिकी शिक्षा में रिकॉर्ड कायम करेगा। कर्मबीर सैनी ने हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का अस्तित्व पूरी तरह से खत्म हो चुका है तथा आलाकमान से लेकर नीचे तक का ढांचा गुटबाजी में फंसा हुआ है।
उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि हाल ही में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की घोषणा हुई है और उसके नीचे चार कार्यकारी प्रधान भी बनाए गए है। ये चारो कार्यकारी पार्टी की अंदरूनी खिंचतान को ओर अधिक बढ़ाने का कार्य करेंंगे। कांग्रेस पार्टी की हालत इतनी पतली है कि पार्टी के अस्तित्व को बचाने की चिंता में चिंतन शिविर लगाने पड़ रहे हैं। उधर राजस्थान में चिंतन शिविर चल रहा है और उधर पंजाब में कांग्रेस के एक बड़े नेता पार्टी गुड बॉय कह जाते हैं। इस मौके पर सुरेश कौशिक, हरीश शर्मा, सुभाष जैन व रवि थनई मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *