धुंध व कोहरे के कहर से पहले सड़कों पर बनाई जाए सफेद और पीली पट्टी : राजकुमार गोयल

एस• के• मित्तल     

जीन्द,        जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष एवं प्रमुख समाजसेवी डा. राजकुमार गोयल ने प्रशासन से मांग की है कि आने वाले दिनों में धुंध व कोहरे के कहर से पहले पहले जीन्द की सड़को पर सफेद और पीली पटटी बनाई जाए ताकि दुर्घटनाओं से बचा जा सके।
गोयल का कहना है कि आने वाले दिनो में शीत लहर बढने वाली है ऐसे में धुंध व कोहरे का प्रकोप बढना भी स्वाभाविक है। धुंध व कोहरे के चलते सड़को पर वाहनों का चलना मुश्किल होने वाला है ऐसे में प्रशासन को अभी से ही अलर्ट होना जरूरी है। प्रशासन को चाहिए कि सभी पुख्ता प्रबंध किए जाएं।
सड़कों पर सफेद व पीली पटटी बनाई जाए।
गोयल का कहना है कि सड़कों पर सफेद व पीली पटटी होने से दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है। सफेद पटटी सडक को दो भागों में बांटती है ताकि आने जाने वाले वाहनों को सडक के एक साइड में चलने में परेशानी नही हो। यदि सफेद पटटी नही होगी तो वाहन सड़क के बीच में चलने लगते हैं जिससे दूसरी तरफ से आने वाले वाहनों से टकराने की आशंका बनी रहती है। सड़क पर पीली पटटी इसलिए होती है ताकि इस पीली पटटी से बाहर वाहन न जा सके और पीली पटटी से दूसरी तरफ पैदल व्यक्ति आराम से चल सके। गोयल का कहना है कि देखने में आया है कि जीन्द में काफी जगह पर सड़कों पर सफेद व पीली पटटी नजर नहीं आ रही। गोयल ने प्रशासन से मांग की है कि जीन्द में जल्द से जल्द सड़कों पर सफेद व पीली पटटी बनाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *