दो पक्षों में हुआ झगड़ा, पुलिस ने किए अलग-अलग मामले दर्ज

एस• के• मित्तल   
सफीदों,      उपमंडल के गांव पाजू खुर्द में दो पक्षों में झगड़ा हो गया। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर अलग-अलग मामले दर्ज किए है। सफीदों पुलिस को दी शिकायत में गांव पाजु खुर्द के जयदीप ने कहा कि 30 मई को मेरे चाचा के लङके सोहित की दुकान पर संदीप आया और कुछ सामान मांगने लगा। वहीं दुकान पर एक प्रवासी की लङ़की कुछ सामान लेने आई तो संदीप उसको सामाजिक तौर पर अपशब्द बोलने लगा व मेरे चाचा के लङ़के के साथ बहस करने लगा। फिर सोहित व मेरे पर कुछ लङ़के इक्_े होकर निगरानी करने लगे।
31 मई की सांय करीब 8 बजे मैं व मेरा भाई सोहित दुकान पर बैठे थे कि तभी संदीप, सलिंद्र, बिजेंद्र सिहं, विकास, रोहित व 4-5 अन्य व्यक्ति हाथ में लाठी बिन्डे व गंडासी लेकर वारदात करने के लिए आए व दुकान के अन्दर बैठे हुए हम दोनों भाईयों पर ताबङतोङ़  वार कर दिए। जिससे देखकर दूर खङ़े मोहित व अमरजीत बीचबचाव करने के लिए आए तो इन्होंने सिर में घंडासी से वार व हाथ पर बिन्डो से वार व सोहित को निचे गिरा कर मार रहे थे। बीच बचाव मे धक्का लगा और वो गिर गए। मै और मेरा भाई बचाव-बचाव बोलते हुए भाग गए। कुछ समय बाद मैं व मेरा भाई दुकान पर वापिस पहुंचे तो दुकान के कैश काऊटर से पैसे, घी देशी व बहुत कुछ अन्य सामान चोरी हुआ मिला। सन्दीप, विकास, सलिन्द व रोहित ने हम दोनों भाईयों को जान से मारने की धमकी व गांव में न रहने बारे कहा। हम दोनों को जब सिविल अस्पताल लाया गया तो उपचार के दौरान चारों के अलावा बिट्टु व सुरेश ने हमारे साथ हाथापाई करने की कोशिश की। शिकायत के आधार पर पुलिस ने भादस की धारा 323, 324, 341, 148, 149, 506, 380 व 454 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
वहीं दूसरे पक्ष के विकास ने दिए अपने ब्यान में कहा है कि 30 मई को मेरे चाचा का लड़का संदीप इसी गांव में स्थित शक्ति सिहं की दुकान पर संदीप पैप्सी लेने के लिए गया और दुकान पर सचिन के साथ आपस मे मामुली कहासुनी हो गई थी। जिस पर संदीप ने मौके पर ही सचिन से माफी मांग ली थी। फिर शाम को शक्ति, सचिन, राजबीर, मोहित व जयदीप संदीप के घर आए और घर में घुसकर संदीप के साथ मारपीट की।
फिर शाम को मैं व संदीप गांव में मजदुर करने के लिए गए हुए थे और वही पर शक्ति कि करियाणा कि दुकान है मुझे व संदीप को अकेला देखकर कहासुनी कि रंजीश रखते हुए शक्ति, सचिन,  मोहित, राजबीर, जयदीप व तीन अन्य हम पर लाठी डण्डो व गण्डासी से वार करके चोटें मारी और जान से मारने की धमकी दी। इस शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादस की धारा 323, 324, 452, 148, 149 व 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *