देर से हुए झटकों ने कराची में न्यूजीलैंड की जीत की उम्मीदें बढ़ा दीं

 

न्यूजीलैंड ने गुरुवार को दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को 319 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया और फिर दो झटके देकर सीरीज जीतने की अपनी उम्मीदों को मजबूत किया।

टेस्ट कप्तान के रूप में अपनी पहली श्रृंखला में, टिम साउदी ने नेशनल स्टेडियम में प्रतियोगिता के पहले दिन न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 277-5 पर घोषित की, जिसमें तीन ओवर बाकी थे।

पोको C50 बजट फोन भारत में लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की जांच करें

पाकिस्तान उन ओवरों में अपना खाता नहीं खोल सका, लेकिन सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक और रात के पहरेदार मीर हमजा को खो दिया और खुद को छेद में पाया।

साउदी ने अब्दुल्ला शफीक के डिफेंस को नीची रखने वाली गेंद से तोड़ा और ईश सोढ़ी ने तेज टर्निंग डिलीवरी से हमजा को बोल्ड किया, दोनों ने संकेत दिया कि पिच शुक्रवार को कैसा व्यवहार कर सकती है।

इससे पहले, सोढ़ी ने पाकिस्तान के अंतिम विकेट का दावा किया था क्योंकि घरेलू टीम अपनी पहली पारी में 408 रन पर ऑल आउट हो गई थी, और 41 रन की बढ़त हासिल की थी।

जब न्यूजीलैंड मैच में दूसरी बार बल्लेबाजी करने के लिए आया, तो टॉम लैथम (62) और टॉम ब्लंडेल (74) ने प्रतियोगिता के अपने दूसरे अर्द्धशतक की धुनाई की और माइकल ब्रेसवेल ने नाबाद 74 रन बनाकर अपनी समग्र बढ़त को 300 से आगे बढ़ाया।

घटनापूर्ण दूसरे सत्र में तीन विकेट गिरे और कई अंपायरिंग फैसलों को उलटना पड़ा, जिसमें पाकिस्तान के स्पिनर अबरार अहमद मुश्किल में थे।

CES 2023: सैमसंग ने कनेक्टेड एक्सपीरियंस और सस्टेनेबिलिटी लक्ष्यों के लिए योजनाओं की रूपरेखा तैयार की

पाकिस्तान ने 12 ओवर के अंदर दो रिव्यू उड़ाकर हासिल करने की कोशिश की केन विलियमसन (41) दोनों मौकों पर अबरार द्वारा पगबाधा आउट किया गया, और चश्माधारी स्पिनर के लिए और अधिक पीड़ा की स्थिति थी।

अबरार का जश्न छोटा हो गया जब लेथम ने, तब 36 पर, उसके खिलाफ एलबीडब्ल्यू का फैसला उलट दिया।

पाकिस्तान, अपनी शेष समीक्षा को बर्बाद करने से सावधान, फिर अबरार द्वारा लाथम प्लंब को फंसाने के बाद नॉट-आउट निर्णय को चुनौती नहीं दी, क्योंकि बाद में रिप्ले की पुष्टि होगी।

लेथम को आउट करने में अबरार का हाथ था क्योंकि उन्होंने मिड विकेट पर एक हाथ से शानदार कैच लपका। अबरार भी बेबस होकर देखता रहा जब उसने ब्लंडेल से एक किनारा लिया जिसे सरफराज खान ने स्टंप के पीछे फेंक दिया।

पक्षों के बीच शुरुआती टेस्ट ड्रॉ में समाप्त हुआ था।

CES 2023: सैमसंग ने कनेक्टेड एक्सपीरियंस और सस्टेनेबिलिटी लक्ष्यों के लिए योजनाओं की रूपरेखा तैयार की

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *