CES 2023: सैमसंग ने कनेक्टेड एक्सपीरियंस और सस्टेनेबिलिटी लक्ष्यों के लिए योजनाओं की रूपरेखा तैयार की

द्वारा संपादित: शौर्य शर्मा

आखरी अपडेट: जनवरी 05, 2023, 15:53 ​​IST

सैमसंग ने स्‍मार्टथिंग्स स्‍टेशन का खुलासा किया, यह बिल्‍ट-इन मैटर अनुकूलता वाला अपना पहला उत्‍पाद है।

सैमसंग ने एक ऐसे भविष्य के लिए अपने दृष्टिकोण का खुलासा किया है जिसमें सभी घरेलू गैजेट्स आपस में जुड़े हुए हैं और जीवन को अधिक कुशल और सुविधाजनक बनाने के लिए एक दूसरे के साथ संवाद करने में सक्षम हैं।

लास वेगास में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2023 में, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने और उन्हें अधिक सहज बनाने वाली नवीन तकनीकों के उपयोग के माध्यम से एक “शांत कनेक्टेड दुनिया” बनाने की अपनी योजना की घोषणा की। कंपनी, अपने प्रमुख भागीदारों के साथ , इस बारे में विवरण साझा किया कि वे किस प्रकार कनेक्टिविटी में सुधार करना चाहते हैं और स्थिरता में योगदान करना चाहते हैं।

सैमसंग ने एक ऐसे भविष्य के लिए अपने दृष्टिकोण का खुलासा किया है जिसमें सभी घरेलू गैजेट्स आपस में जुड़े हुए हैं और जीवन को अधिक कुशल और सुविधाजनक बनाने के लिए एक दूसरे के साथ संवाद करने में सक्षम हैं।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में डीएक्स (डिवाइस ई-एक्सपीरियंस) डिवीजन के वाइस चेयरमैन, सीईओ और प्रमुख जेएच हान ने कहा, “हम मानते हैं कि हमारा विजन बहुत बड़ा है।” “यह आज वास्तविक चुनौतियों को हल करने और उपभोक्ताओं की भविष्य की जरूरतों और आकांक्षाओं को समझने के बारे में है। इसमें दुनिया भर के भागीदारों के साथ समय, नवाचार और सहयोग लगेगा। लेकिन हम इसे हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इसकी शुरुआत हो चुकी है।”

विभिन्न प्रकार के सस्टेनेबिलिटी लक्ष्यों, अत्याधुनिक उत्पाद डिजाइन और सहयोग के माध्यम से, सैमसंग ने पर्यावरण के प्रति अपने समर्पण पर बल दिया है। DX डिवीजन के 2027 तक 100% नवीकरणीय ऊर्जा पर स्विच करने और 2030 तक शुद्ध शून्य कार्बन उत्सर्जन प्राप्त करने के साथ, सैमसंग को 2050 तक शुद्ध शून्य कार्बन उत्सर्जन प्राप्त करने की उम्मीद है। अभिनव सामग्री और ऊर्जा-कुशल डिजाइन के माध्यम से, सैमसंग अपने में स्थिरता के पहलुओं को शामिल करने का भी इरादा रखता है। सर्वाधिक पसंद किए जाने वाले उत्पाद और सेवाएं, जो एक स्वस्थ ग्रह बनाने में मदद करते हैं।

इसके अलावा, टीवी, स्मार्टफोन, घरेलू उपकरण, मेमोरी और 5जी रेडियो नेटवर्क चिपसेट जैसे उत्पादों में पुनर्नवीनीकरण सामग्री होती है और ग्राहकों के लिए ऊर्जा बचत में योगदान करती है।

सैमसंग ने इस बात पर प्रकाश डाला कि उसका लिंक्ड प्लेटफॉर्म स्मार्टथिंग्स और संबंधित सेवाएं कितनी सुविधाजनक हैं, और कनेक्टेड डिवाइसों के साथ जल्दी से बातचीत करने की एक नई विधि के रूप में, सैमसंग ने स्मार्टथिंग्स स्टेशन का खुलासा किया, जो कि बिल्ट-इन मैटर संगतता वाला अपना पहला उत्पाद है। कनेक्टेड डिवाइस इकोसिस्टम में संवेदनशील डेटा को सुरक्षित रखने के लिए कंपनी सैमसंग नॉक्स मैट्रिक्स जैसे सुरक्षा और गोपनीयता समाधान भी सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी और अगली पीढ़ी के इनोवेशन, जिसमें JetBot AI+ और Relumino Mode शामिल है, जो दृष्टिबाधित लोगों के लिए कंटेंट व्यूइंग को बेहतर बनाने के लिए चुनिंदा 2023 सैमसंग नियो QLED टीवी पर उपलब्ध होगा। कंपनी ने प्रत्येक स्क्रीन पर दृश्य अनुभव को बढ़ाने के लिए रेल्युमिनो ग्लास की एक नई जोड़ी और एक मोबाइल ऐप भी प्रदर्शित किया।

सभी पढ़ें नवीनतम टेक समाचार यहां

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *