दलबीर सिंह सर्वसम्मति से बने ब्लाक समिति सफीदों के अध्यक्ष

उपाध्यक्ष पद के चुनाव में मदन लाल ने मारी बाजी
ईवीएम मशीन से हुआ उपाध्यक्ष पद का चुनाव
नवनिर्वाचित पदाधिकारी ग्रामीण विकास पर पूरा फोकस करें: एसडीएम सत्यवान मान।

एस• के• मित्तल 
सफीदों,         नगर के बीडीपीओ कार्यालय में शनिवार को ब्लाक समिति सफीदों के प्रधान व उपप्रधान पद का चुनाव रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम सत्यवान सिंह मान की अध्यक्षता में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। बता दें कि ब्लाक समिति चेयरमैन का पद आरक्षित था तथा उपाध्यक्ष का पद ओपन था।
इस चुनाव को लेकर प्रशासन ने व्यापक प्रबंध किए गए थे तथा किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए व्यापक पुलिस बल तैनात था। चुनाव स्थल पर केवल चुनाव से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों तथा ब्लाक समिति 25 सदस्यों को ही आने की इजाजत थी। प्रशासन ने चुनाव के लिए पहले से ही तैयारियां कर लीं थी। सर्वसम्मति ना बनने की स्थिति में चुनाव करवाने के लिए ईवीएम मशीने तैयार की गई थी। शनिवार सुबह यह चुनावी प्रक्रिया शुरू हुई और तय समय पर अधिकारी व सभी 25 ब्लाक समिति सदस्य चुनाव स्थल पर पहुंच गए थे। सबसे पहले ब्लाक समिति चेयरमैन का चुनाव करवाने के लिए एसडीएम द्वारा नामांकन मांगे गए।
जिसकों लेकर सर्वसम्मति से केवल दलबीर सिंह ने अपना पर्चा दाखिल किया। केवल एक नामांकन होने पर एसडीएम ने दलबीर सिंह को विजेता घोषित कर दिया। उसके बाद वाईस चेयरमैन चुनने की कार्रवाई शुरू हुई। इस पद के लिए 4 पंचायत समिति सदस्यों वार्ड नंबर 17 से मदन लाल गांव बहादुरगढ़, वार्ड नंबर 5 से रजनी गांव मुआना, वार्ड नंबर 6 से संजय गांव सिंघाना व वार्ड नंबर 10 से सुनीता गांव डिडवाड़ा ने अपने-अपने नामांकन दाखिल किए। इस पद पर सर्वसम्मति नहीं बन पाने के कारण एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने ईवीएम मशीन द्वारा वोटिंग करवाई। इस चुनाव के परिणाम में मदनलाल को 16 वोट, रजनी को 7 वोट, संजय की शून्य तथा सुनीता को 2 वोट ही हासिल हुए। वोटिंग होने के बाद 9 वोटों से मदनलाल को विजयी घोषित कर दिया गया।
एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि वे बिना भेदभाव के सम्मान विकास की विचारधारा के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास पर फोकस रखते हुए सामाजिक जिम्मेदारियों को निभाने में भी सभी पदाधिकारी अपना दायित्व निभाए। इस मौके पर बीडीपीओ सुरेंद्र खत्री, एसडीओ पंचायती राज सुशील रोहिल्ला, एबीपीओ संदीप दहिया, एससीपीओ नरेश कुमार व ग्राम सचिव सुरेश सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *