तमिलनाडु के थूथुकुडी पहुंचे PM मोदी: 17,300 करोड़ के प्रोजेक्टस की आधारशिला रखी; इसमें देश का पहला हाइड्रोजन हब पोर्ट शामिल

 

PM मोदी ने 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 75 लाइट हाउसेस में पर्यटक सुविधाएं भी राष्‍ट्र को समर्पित कीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तमिलनाडु के थूथुकुडी में 17,300 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स की नींव रखी। इनमें देश का पहला हाइड्रोजन हब पोर्ट और इनलैंड वाटर वे वेसल शामिल है। इस वेसल को इसे हरित नौका इनिशिएटिव के तहत बनाया गया है। इसके साथ ही पीएम ने वीओ चिदंबरनार बंदरगाह पर आउटर हार्बर कंटेनर टर्मिनल की आधारशिला रखी।

 

अनंत अंबानी की खास बातचीत: बोले- दादी चाहती हैं मेरा विवाह जामनगर में हो, ‘वनतारा’ प्रोजेक्ट मेरे दिल के बेहद करीब

 

पीएम ने 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 75 लाइट हाउसेस में पर्यटक सुविधाएं भी राष्‍ट्र को समर्पित कीं। इसके अलावा 1477 करोड़ की लागत से कन्याकुमारी, नागरकोइल और तिरुनेलवेली से चेन्नई तक के रेल प्रोजेक्ट्स और 4586 करोड़ की चार सड़क परियोजनाओं का भी लोकार्पण किया।

पीएम मोदी 27 फरवरी को तमिलनाडु के तिरुपूर के पल्लदम पहुंचे थे। यहां उन्होंने पिछले साल जुलाई से शुरू हुई 6 महीने की पदयात्रा एन मन एन मक्कल (मेरी भूमि, मेरे लोग) कार्यक्रम के समापन समारोह में हिस्सा लिया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के पल्लदम में सभा स्थल तक खुली जीप में बैठकर पहुंचे थे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोदी-मोदी के नारे लगाकर उनका स्वागत किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के पल्लदम में सभा स्थल तक खुली जीप में बैठकर पहुंचे थे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोदी-मोदी के नारे लगाकर उनका स्वागत किया।

तमिलनाडु में मंगलवार को पीएम मोदी बोले- राज्य को लूटने वाले भाजपा से घबराए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार तमिलनाडु में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस, तमिलनाडु की DMK सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा- तमिलनाडु में कांग्रेस और DMK का गठबंधन राज्य को दोनों हाथों से लूटने के लिए हुआ है। ये भाजपा को मिल रहे समर्थन से घबरा गए हैं।

 

CAA पर नोटिफिकेशन किसी भी वक्त: इससे पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए गैर मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता मिलेगी

 

PM ने हिन्दी भाषा को लेकर DMK के मंत्रियों द्वारा दिए गए पिछले बयान पर इशारों में निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा- कुछ लोग दिल्ली के एयर कंडीशन कमरों में बैठकर देश को टुकड़ों में देखने की कोशिश करते हैं। देश को टुकड़ों में बांटने की कोशिश करते हैं।

तमिलनाडु के बाद महाराष्ट्र पहुंचेंगे पीएम
बुधवार की ही शाम 4.30 बजे पीएम मोदी महाराष्ट्र के यवतमाल पहुंचेंगे। यहां पर 4 हजार 900 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण करेंगे। जिसमें रेल, सड़क और सिंचाई के प्रोजेक्ट्स शामिल हैं।

पीएम मोदी यहां नमो शेतकारी महासम्मान निधि के तहत लगभग 3 हजार 800 करोड़ रुपए की दूसरी और तीसरी किस्त भी जारी करेंगे। राज्य में 5.5 लाख महिला सेल्फ हेल्प ग्रुप को 825 करोड़ रुपए का रिवॉल्विंग फंड भी देंगे। इसके साथ राज्य भर में एक करोड़ आयुष्मान कार्ड का वितरण शुरू होगा।

PM राज्य में OBC लाभार्थियों के लिए मोदी आवास घरकुल योजना शुरू करेंगे। इसके तहत 2.5 लाख लोगों को 375 करोड़ रुपए की पहली किस्त ट्रांसफर करेंगे। इस योजना में 10 लाख घर बनाए जाने हैं। इसके साथ पीएम-किसान निधि की 16वीं किस्त भी ट्रांसफर करेंगे।

27 फरवरी को पीएम मोदी केरल के तिरुवनंतपुरम पहुंचे थे। यहां उनका भाजपा पदाधिकारियों ने स्वागत किया था।

27 फरवरी को पीएम मोदी केरल के तिरुवनंतपुरम पहुंचे थे। यहां उनका भाजपा पदाधिकारियों ने स्वागत किया था।

केरल में मोदी बोले- विपक्ष ने हार मान ली है: उनके पास देश के विकास का रोडमैप नहीं

प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार (27 फरवरी) को केरल दौरे पर थे। उन्होंने तिरुवनंतपुरम में विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर पहुंचकर गगनयान मिशन के चार एस्ट्रोनॉट्स के नाम का ऐलान किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित करने के दौरान पीएम ने कहा था कि लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष ने अपनी हार स्वीकार कर ली है।

 

किसान आंदोलन-15वां दिन, दिल्ली कूच पर मीटिंग करेंगे संगठन: हरियाणा में रोड खोल रही पुलिस; पंधेर बोले- केंद्र के कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग प्रस्ताव से वार्ता टूटी – Ambala News

 

पीएम ने आगे कहा था कि विपक्ष के पास देश के विकास का कोई रोडमैप नहीं है, इसलिए उन्होंने सिर्फ एक एजेंडा बना रखा है- मोदी को गाली देना। मैं जानता हूं केरल के लोग ऐसे नकारात्मक विचार रखने वाले लोगों का साथ नहीं देंगे। देश को समृद्ध बनाने के लिए केरल के लोग भाजपा और NDA को अपना आशीर्वाद देंगे।

पीएम ने कहा था कि BJP ने कभी केरल या देश के किसी राज्य को वोट के चश्मे से नहीं देखा। जब BJP यहां कमजोर थी तब भी हमने केरल को मजबूत बनाने के लिए काम किया। गल्फ के देशों में रहने वाले साथियों ने अभी हाल में अनुभव किया है कि पहले के भारत और आज के भारत में कितना फर्क है।

 

​​​​

 

खबरें और भी हैं…

.

.

दिल्ली की 4 लोकसभा सीटों पर AAP कैंडिडेट घोषित: नई दिल्ली से सोमनाथ भारती, पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को मैदान में उतारा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *