डीसी ने निर्माणाधीन विकास परियोजनाओं को त्वरीत आधार पर पूर्ण करने के दिये निर्देश

निर्धारित समयावधि में काम पूरा नही करने पर ठेकेदार को दी जुर्माना लगाने की चेतावनी

एस• के • मित्तल   
जींद,          उपायुक्त डा० मनोज कुमार तथा पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र बिजारनिया ने संयुक्त रूप से सोमवार को जींद-रोहतक राष्ट्रीय राजमार्ग का निरीक्षण किया और नैशनल हाई-वे के अधिकारियों को जिला की सीमा में पडऩे वाले सभी ओवर ब्रिज को समयबद्ध तरीके से मोटरेबल करने के निर्देश दिए।  इसके साथ-साथ दो पुलों का निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि में नही करने पर जुर्माना लगाने के भी निर्देश दिये।
 इस मौके पर उनके साथ नैशनल हाईवे अथोर्टी के प्रौजैक्ट डायरेक्टर हनुमंत सिंह, वाई.पी. हिमांशु, जुलाना की बीडीपीओ रेणूका नांदल व सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे। उपायुक्त डा. मनोज कुमार ने अपना निरीक्षण दौरा किनाना गांव में बने ओवर ब्रिज से शुरू किया, उपायुक्त ने निर्माणाधीन ओवर ब्रिज को पूर्ण करने की समयसीमा निर्धारित करते हुए कहा कि इस अधूरे कार्य को सम्बंधित एजेंसी आगामी 10 अगस्त तक हर हाल में पूरा करके इसको मोटरेबल करें। इसके पश्चात उपायुक्त ने गोसाईखेड़ा  गांव में बन रहे ओवर ब्रिज के निर्माणधीन कार्य का निरीक्षण  किया इस पर उन्होंने 15 अगस्त तक एक तरफ तथा 25 अगस्त तक दोनों तरफ का कार्य पूर्ण करवाने के निर्देश दिये। सुन्दर ब्रांच पर बन रहे उपरगामी पुल को 30 अगस्त तक इसी प्रकार जैजैवंती गांव के साथ लगते उपरगामी पुल को 25 अगस्त तक में पूर्ण करने के लिए ठेकेदार को पाबंद किया गया।
उपायुक्त ने जुलाना बाईपास पर बनने वाले उपरगामी पुल जो बिजली की लाईन के कारण अटका हुआ है, बिजली की लाईन को 7 अगस्त तक हटवाकर वहां काम शुरू करवाने के लिए कहा है। इसी प्रकार किलाजफरगढ  तथा पोली गांव में बन रहे उपरगामी पुलों का निरीक्षण किया। उन्होंने इसको निर्धारित समयसीमा तक पूर्ण करवाने के निर्देश दिये। उपायुक्त ने राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियो को निर्देश दिये कि ठेकेदार द्वारा यह कार्य पूर्ण न करवाने पर इनको जुर्माना लगाया जाए। उन्होंने कहा कि इस सडक परियोजना के पूर्ण होने से यातायात शुगम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *