डायल 112 व थाना कर्मियों ने युवक को बेरहमी से पीटा पीड़ित युवक ने डीएसपी को दी शिकायत डीएसपी ने दिया उचित कार्रवाई का भरोसा

एस• के• मित्तल 
सफीदों,      डायल 112 व थाना कर्मियों द्वारा एक युवक को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीड़ित युवक कृष्ण निवासी गांव जयपुर व उसके परिजनों के साथ डीएसपी आशिष कुमार से मिले और आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ शिकायत दी। डीएसपी ने सारी बात सुनकर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है।
पीड़ित युवक कृष्णा का कहना है कि हमारा दोनों भाईयों का घर को लेकर कुछ दिनों ये बातचीत चल रही थी। 2 अक्तुबर को मेरे घर डायल 112 की गाड़ी आई और मुझे व मेरे भाई सत्यवान दोनों को लगभग 8 बजे अपने साथ ले गई। डायल 112 के कर्मचारी मुझे घर की पौड़ियों से घसीटते हुए नीचे लाए और मेरा सिर दीवार में मारा। उसके बाद उन्होंने मुझे गाड़ी में बैठाकर बहुत मारा। थाने में पहुंचने पर मेरे भाई को बाहर बैठा दिया और मुझे अंदर ले गए। थाने के अंदर एक पुलिस कर्मचारी मेरे ऊपर बैठ गया और दूसरे ने मुझे डंडों से बहुत बुरी तरह से मारा। उसके बाद मेरी गुदा में पाईप डाली और मैं कुछ भी बोलता तो मुझे ओर ज्यादा मारते।
इस मारपिटाई के दौरान एक पुलिस कर्मचारी बोला कि तेरा भाई सत्यवान हमारा जानकार है और फोन हमारे पास दोबारा से नहीं आना चाहिए। मैं समझ गया कि यह सब मेरे भाई ने करवाया है। कुछ देर के बाद मेरे गांव से कुछ लोग आए और हम दोनों को थाने से अपने साथ ले गए। कृष्ण ने बताया कि उसकी पत्नी व छोटे से बच्चे ने पुलिसकर्मियों से काफी मिन्नते की लेकिन उन्होंने उनकी एक ना सुनी।
परिजनों का कहना था कि अगर कृष्ण से कोई गलती भी थी उसकी जांच की जा सकती थी या उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा सकती थी लेकिन इस प्रकार बेरहमी से मारने का अधिकारी किस ने दे दिया। उन्होंने डीएसपी आशिष कुमार से आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। जिस पर डीएसपी ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *