टेक एलीट्स द्वारा मेटावर्स की आलोचना की गई, एक्सबॉक्स हेड ने इसे “खराब तरीके से डिज़ाइन किया गया वीडियो गेम” माना

 

फेसबुक की मूल कंपनी मेटा और मार्क जुकरबर्ग मेटावर्स और मेटा क्वेस्ट वीआर हेडसेट्स को आगे बढ़ाने के साथ-साथ आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन एक्सबॉक्स प्रमुख फिल स्पेंसर सहित उद्योग के दिग्गजों को इससे बहुत उम्मीदें नहीं हैं।

वास्तव में, फिल स्पेंसर ने मेटावर्स को “खराब तरीके से निर्मित वीडियो गेम” कहा। उन्होंने समझाया कि “वीडियो गेम निर्माताओं के पास सम्मोहक दुनिया बनाने की अद्भुत क्षमता है जिसमें हम समय बिताना चाहते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “मेरे लिए, एक बैठक कक्ष की तरह दिखने वाला एक मेटावर्स बनाना … मुझे बस यही लगता है कि मैं अपना अधिकांश समय नहीं बिताना चाहता।”

विवाद के कारण एक रिटायर सैनिक फसल नहीं काट रहा: खेत में रास्ते का विवाद : रिटायर सैनिक की पौने दो एकड़ में खड़ी धान हो रही बर्बाद

ओकुलस वीआर के पूर्व संस्थापक पामर लक्की ने मेटावर्स की तुलना एक “प्रोजेक्ट व्हीकल” से की, जिस पर मेटा अचूक नकदी जला रहा है। उन्होंने आगे कहा, “ऐसा नहीं है। यह मजेदार नहीं है, यह अच्छा नहीं है। मुझे लगता है कि टीम के ज्यादातर लोग शायद इस बात से सहमत होंगे कि यह वर्तमान में एक अच्छा उत्पाद नहीं है।”

ऐप्पल में ग्लोबल मार्केटिंग के एसवीपी ग्रेग जोस्वियाक ने भी यह कहने के लिए कदम बढ़ाया कि मेटावर्स “एक ऐसा शब्द है जिसका मैं कभी भी उपयोग नहीं करूंगा।”

फेसबुक प्रतियोगी और स्नैप सीईओ इवान स्पीगल ने मेटावर्स अवधारणा की तुलना कंप्यूटर के अंदर रहने के लिए की और कहा कि वह लंबे दिन के बाद घर आने के बाद कंप्यूटर के अंदर अपना समय बिताना कभी पसंद नहीं करेंगे।

पंचायती राज संस्थाओं का चुनाव निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से करवाने को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग आलोचना के बावजूद इस विचार को लेकर उत्साहित हैं। अगस्त 2022 में, मेटावर्स के एफिल टॉवर के मनोरंजन के सामने अपने डिजिटल अवतार की छवियों को कथित रूप से पोस्ट करने के लिए उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा और, $ 10 बिलियन का बजट होने के बावजूद, मेटा ने एक कम-से-तारकीय परिणाम का उत्पादन किया।

फिल स्पेंसर की आलोचना भी एक आश्चर्य के रूप में आई क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट और मेटा ने माइक्रोसॉफ्ट के ऑफिस और एक्सबॉक्स क्लाउड को मेटा क्वेस्ट वीआर सिस्टम पर उपलब्ध कराने के लिए साझेदारी की घोषणा की थी।

मेटा कनेक्ट 2022 में, मेटा ने कहा “नई साझेदारी जो अगले साल मेटा क्वेस्ट प्रो और मेटा क्वेस्ट 2 में शक्तिशाली नए काम और उत्पादकता उपकरण लाएगी, जिसमें माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 365 और माइक्रोसॉफ्ट टीमों के लिए ऐप और अंदर से एक टीम मीटिंग में शामिल होने की क्षमता शामिल है। मेटा होराइजन वर्करूम। ”

पानीपत सड़क हादसे में व्यक्ति की मौत: भतीजे के साथ वापस करनाल जा रहा था; सामने से आई बाइक ने मारी टक्कर

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *