टीम के लिए बड़ी दस्तक पाकर खुश हूं: शुभमन गिल

 

न्यूजीलैंड पर भारत की 168 रन की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने बुधवार को कहा कि उन्होंने अपनी बड़ी पारी के दौरान कुछ अतिरिक्त नहीं किया।

संत रविदास जयंती: समाज के लोगों को साथ लेकर सरकारी तौर पर मनाई जा रही महापुरुषों की जयंतियां : बेदी

गिल 126 रन पर नॉट आउट रहे और भारत को बल्लेबाजी के लिए चुने जाने के बाद 4 विकेट पर 234 रन बनाने में मदद की।

भारत ने फिर न्यूजीलैंड को 12.1 ओवर में 66 रन पर आउट कर रनों के लिहाज से अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

“जब आप अभ्यास करते हैं तो अच्छा लगता है और इसका परिणाम मिलता है। टीम के लिए बड़े खिलाड़ी पाकर खुश हैं। हर किसी के पास छक्के मारने की एक अलग तकनीक होती है, ”गिल ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा।

“हार्दिक भाई ने मुझसे कहा कि मैं वैसे ही बल्लेबाजी करूँ जैसे मैं करता हूँ और कुछ भी अतिरिक्त करने की आवश्यकता नहीं है। जब आप अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं तो मुझे नहीं लगता कि कोई थकान होती है और मैं तीनों प्रारूपों में खेलकर खुश हूं। कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि वह मैदान पर फैसले लेते समय आमतौर पर अपनी भावनाओं को देखते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा बनाम गैलेक्सी एस23 प्लस बनाम गैलेक्सी 23 तुलना: विनिर्देशों और सुविधाओं की जांच करें

“मैंने हमेशा इस तरह से खेल खेला है, स्थिति को पढ़ने की कोशिश की और उस समय क्या आवश्यक है, और पूर्व-कल्पित विचार नहीं हैं। कई बार मैं अपनी हिम्मत का समर्थन करता हूं।’

“मेरे जीवन और कप्तानी के बारे में मेरा एक बहुत ही सरल नियम है – अगर मैं नीचे जाता हूँ, तो मैं अपने फैसलों पर निर्भर रहता हूँ। जब मैंने आईपीएल फाइनल खेला तो मुझे लगा कि दूसरी पारी ज्यादा तेज थी। हम इन दबाव के खेल को सामान्य बनाना चाहते हैं, और उम्मीद है कि हम बड़े स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।” निराश न्यूजीलैंड के कप्तान मिशेल सैंटनर ने ‘शानदार’ क्रिकेट खेलने का श्रेय भारत को दिया।

“उनके कुछ लोग इस समय बहुत अच्छे हैं। जब आप पावरप्ले में पांच विकेट गंवाते हैं तो जीतना मुश्किल होता है। जब गेंद स्विंग कर रही हो तो यह चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

सेंटनर ने कहा, “अगर आप भारत के खेलने के तरीके को देखें, तो उन्होंने शुरुआत में अपना समय लिया और जब यह सपाट हो गया, तो उन्होंने वास्तव में हम पर निशाना साधा।”

इस साल के अंत में भारत में एकदिवसीय विश्व कप के बारे में पूछे जाने पर सेंटनर ने कहा, “मुझे लगता है कि साल के उस समय कुछ ओस होगी, ज्यादातर टीमें पहले गेंदबाजी कर सकती हैं।

दक्षिण अफ्रीका के कप्प अनुकंपा अवकाश पर पत्नी वैन नीकेर्क के डब्ल्यूसी टीम से बाहर होने के बाद

उन्होंने कहा, ‘हमने कुछ शानदार विकेट देखे हैं, अगर ऐसा है तो अक्टूबर में यह हिस्सा बनने और सीखने के लिए एक शानदार विश्व कप होगा। मुझे लगता है कि 320 वह स्कोर होगा जिसे हम तब टीमों को प्रतिबंधित करना चाहते हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *