जेडी इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया खेल दिवस

खेलों से मनुष्य का होता शारीरिक व मानसिक विकास: मनदीप कुमार

एस• के• मित्तल
सफीदों, नगर के जेडी इंटरनेशनल स्कूल में जूनियर वर्ग की वार्षिक खेल उत्सव का आयोजन किया गया। इस खेल उत्सव में बतौर मुख्यातिथि असंध के एसडीएम मनदीप कुमार ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय चैयरमैन एसके भारद्वाज ने की। स्कूल के डायरेक्टर विजय भारद्वाज ने आए हुए अतिथियों का अभिनंदन किया। इस समारोह में रिले रेस, हर्डल रेस, थ्री लैग रेस, बैलेंस रेस, कलेक्ट दा बॉल रन, 200 मीटर रेस व कबड्डी इत्यादि अनेक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

यूनिवर्सिटी में ड्रग सप्लाई करने वाला पकड़ा: चंडीगढ़ पुलिस ने बताया-कॉलेजों में ड्रग बेचता था; कुछ और तस्करों के नाम बताए

सभी प्रतियोगिताओं में स्कूल के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। विद्यार्थियों के अभिभावकों ने भी 200 मीटर रेस में भाग लिया। विजेता बच्चों को पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया। अपने संबोधन में एसडीएम मनदीप कुमार ने कहा कि खेलों से मनुष्य का शारीरिक व मानसिक विकास होता है। बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। खेल हमारे जीवन का आवश्यक हिस्सा है। लगातार पढ़ाई के दौरान कई बार तनाव की स्थिति होती है। ऐसे में खेल इस तनाव को दूर करने का बेहतर माध्यम है। खेलों से बच्चों में टीम भावना पैदा होती है। आज बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल से जोडऩे के लिए प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है।

 

हरियाणा में रिश्वत लेते RTI एक्टिविस्ट गिरफ्तार: भिवानी में डिपो संचालक से 20 हजार रिश्वत ली; CM फ्लाइंग ने रंगेहाथ पकड़ा

ऐसे में जरूरत है कि बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों को भी पढ़ाई के बराबर खेलों को महत्व देना चाहिए। स्कूलों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए इसे रेगुलर सब्जेक्ट की तरह नियमित एक्टिविटी करानी चाहिए। बेहतरीन ख्ऐथलिट मीट के आयोजन के लिए एसडीएम मनदीप कुमार ने स्कूल प्रबंधन की जमकर तारीफ भ्भी की। विद्यालय चैयरमैन एसके भारद्वाज व डायरेक्टर विजय भारद्वाज ने एसडीएम मनदीप कुमार को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *