जींद सरपंच एसोसिएशन का ऐलान: 23 को कृषि मंत्री का होगा विरोध; बुआना में कार्यक्रम रद्द करने की मांग, DC से मिले

हरियाणा के जींद में जिले भर के सरपंच एक बार फिर से सरकार के खिलाफ एकजुट हो गए हैं। बुआना गांव में 23 सितंबर को कृषि मंत्री जेपी दलाल का कार्यक्रम प्रस्तावित है। सरपंचों ने कृषि मंत्री के कार्यक्रम का विरोध करने का ऐलान किया है। गुरुवार को इसे लेकर एक दर्जन से ज्यादा गांव के सरपंच डीसी मोहम्मद इमरान रजा से भी मिले। ज्ञापन सौंपकर कृषि मंत्री के कार्यक्रम को रद्द करने की मांग की।

जींद सरपंच एसोसिएशन का ऐलान: 23 को कृषि मंत्री का होगा विरोध; बुआना में कार्यक्रम रद्द करने की मांग, DC से मिले

गांव बुआना के सरपंच ने भी खुद ग्राम पंचायत के लैटर पैड पर लिखकर गांव में कृषि मंत्री का कार्यक्रम को लेकर जगह नहीं देने की बात कही गई है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर कृषि मंत्री के आने पर किसी तरह का विवाद होता है तो इसकी जिम्मेदारी कृषि मंत्री और सरकार की होगी।

सरपंच एसोसिएशन प्रधान लघु सचिवालय पहुंचे
सरपंच एसोसिएशन के जिला प्रधान संजीव बुआना दर्जन भर सरपंचों को साथ लेकर लघु सचिवालय पहुंचे। वहां पर डीसी को ज्ञापन देकर कहा कि 23 सितंबर को बुआना गांव में कृषि मंत्री जेपी दलाल का कार्यक्रम निर्धारित हुआ है। ग्राम पंचायत इसका विरोध करती है। जिसके चलते इस कार्यक्रम के लिए पंचायत मंत्री को किसी भी सार्वजनिक स्थान पर कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं देती।

इस कार्यक्रम से गांव में यदि कोई विवाद होता है तो इसकी जिम्मेदारी मंत्री की होगी। ग्राम पंचायत बुआना इसको किसी भी सूरत में सहन नहीं करेगी। इस अवसर पर रणबीर, ऋषिपाल हैबतपुर, कुलदीप पिंडारा, सुधीर, अनूप कंडेला, सतीश, संदीप घिमाना, विजेंद्र, नरेश, जयपाल, कुलदीप, राजकुमार आदि मौजूद रहे।

सरपंच-आमजन को कार्यक्रम रोकने की मंजूरी नहीं
इस मामले में डीसी मोहम्मद इमरान रजा का कहना है कि 23 सितंबर को कृषि मंत्री के कार्यक्रम में अगर किसी ने भी बाधा डाली तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी। किसी भी गांव में सरपंच या फिर आमजन को किसी कार्यक्रम को रोकने की मंजूरी नहीं होती। जनता की भलाई के लिए सरपंच को मंत्री के कार्यक्रम में बाधा डालने का कोई अधिकार नहीं है।

 

खबरें और भी हैं…

.
चंद्रयान-3 के फिर जागने की उम्मीद: साउथ पोल पर सूरज की रोशनी पहुंचने लगी, इसरो कल संपर्क स्थापित करने की कोशिश करेगा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *