जींद में खुद को मरा साबित करने को किया मर्डर: दलबीर हत्याकांड में पुलिस का बड़ा खुलासा; लोन माफ कराने की साजिश थी

 

पुलिस गिरफ्त में आया जोगिया।

हरियाणा के जींद में कैथल मार्ग पर मृत हालत में मिले खेड़ी तलोढ़ा के दलबीर को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है। एक व्यक्ति ने लोन माफ कराने के लिए खुद को मरा हुआ साबित करने के लिए दलबीर की हत्या कर दी ओर उसे अपने कपड़े पहना दिए। फिर उसे सड़क पर लेटा दिया, ताकि वाहन रात भर उसे कुचलते रहें। गनीमत रही कि दलबीर की बॉडी को किसी वाहन से कुचले जाने से पहले ही लोगों ने हटा दिया। पुलिस आरोपी कमालपुर निवासी जोगिया को गिरफ्तार कर लिया है।

Google को नई मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि पिक्सेल फोल्ड स्क्रीन पहले से ही टूट रही है –

उचाना के डीएसपी संदीप धनखड़ ने शुक्रवार को बताया कि 29 जून को पुलिस को सूचना मिली थी कि कैथल रोड पर गांव शामदो के पास एक व्यक्ति का शव पड़ा है। शव की शिनाख्त करवाई गई तो यह गांव खेड़ी तलोढा निवासी दलबीर का मिला। मृतक के भाई सतबीर ने बताया कि दलबीर बुधवार से घर से गायब था, लेकिन उसने जो कपड़े और जूती पहनी थी, वह उसकी नहीं थी।

वारदात को लेकर हुए खुलासे पर जानकारी देते हुए डीएसपी संदीप धनखड़।

वारदात को लेकर हुए खुलासे पर जानकारी देते हुए डीएसपी संदीप धनखड़।

पुलिस ने मामले की गहनता से जांच की और हादसा स्पॉट पर खड़ी मिली एक बोलेरो के मालिक का पता निकाला गया। यह कमालपुर गांव निवासी जोगिया की मिली। जोगिया को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सब उगल लिया। इसके बाद दलबीर की मौत एक सनसनीखेज वारदात में बदल गई।

कई गाड़ियां लोन पर निकलवाई

डीएसपी संदीप धनखड़ ने बताया कि जोगिया पर करीब 35 से 40 लाख रुपए की देनदारी थी। उसने फाइनेंस पर कंबाइन मशीन, बोलेरो गाड़ी और ट्रैक्टर लिया हुआ है। लोन माफ करवाने व बीमा की राशि लेने के लिए अपने आप को एक्सीडेंट में मरा हुआ साबित करने के लिए उसने यह योजना बनाई।

दलबीर की निर्ममता से की हत्या

जोगिया ने बताया कि वह पिल्लूखेड़ा के पास वॉशिंग स्टेशन पर अपनी गाड़ी की धुलाई करवा रहा था। वहां उसको दलबीर दिखाई दिया जो कि मंदबुद्धि था। योजना के अनुसार उसने दलबीर को शिकार बनाने की ठान ली। उसने उसे पहले अपनी गाड़ी में बैठा लिया। फिर उसे खटकड़ के पास बंद पड़े भट्‌ठे पर ले गया। वहां पर गला दबाकर उसकी हत्या की कोशिश की। बाद में ईट मार-मारकर उसकी हत्या कर दी।

लॉर्ड्स में खेल को बाधित करने के बाद जस्ट स्टॉप ऑयल के तीन प्रदर्शनकारियों पर आरोप लगाया गया

पुलिस को देख कर हुआ फरार

जोगिया ने बताया कि इसके बाद वह उसे कैथल रोड पर शामदो के पास ले गया और सड़क के बीच में लेटा दिया। अपनी गाड़ी सहित कुछ दूरी पर खड़ा होकर देखता रहा। उसने सोचा था कि कोई वाहन दलबीर को इस तरह से कुचल देगा कि उसकी पहचान नहीं हो पाएगी। इसके बाद लाश की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस को मौके पर देखकर वह वहां से भाग गया।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *