जालसाज ठाणे आदमी के बैंक खाते से 5 लाख रुपये चोरी करने के लिए AnyDesk ऐप का इस्तेमाल करते हैं

 

इंटरनेट के बढ़ते उपयोग के कारण पूरे भारत में ऑनलाइन घोटालों में वृद्धि हुई है। (प्रतिनिधि छवि / रायटर)

ठाणे के एक व्यक्ति ने अपने फोन में एनीडेस्क स्थापित करने के बाद अपने पांच लाख रुपये खो दिए, जब वह अपनी टीवी सेवा को ठीक करने की कोशिश कर रहा था।

पूरे भारत में इंटरनेट की गहरी पैठ के साथ, ऑनलाइन घोटाले तेजी से आम होते जा रहे हैं। हमने ओटीपी घोटाले, यूपीआई धोखाधड़ी देखी है और अब, पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, ठाणे का एक व्यक्ति रिमोट एक्सेस धोखाधड़ी का शिकार हो गया है, और अपने फोन पर एनीडेस्क स्थापित करने के बाद कथित तौर पर अपने पांच लाख रुपये खो चुका है- कोशिश कर रहा है उसकी टीवी सेवा ठीक करो।

रोहतक में SPO पर हमला: घर जाते समय सेवानिवृत्त फौजी से पड़ोसी ने किया झगड़ा, सरिया मारकर किया घायल, अस्पताल में भर्ती

अनजान लोगों के लिए, AnyDesk का प्राथमिक उपयोग मामला ग्राहक सहायता और दूरस्थ मार्गदर्शन प्रदान करने में है, जो आज के दूरस्थ कार्य वातावरण में तेजी से महत्वपूर्ण हो गया है। हालांकि, इस उदाहरण में, जालसाजों ने उस व्यक्ति के बैंक खाते से पांच लाख चुराने के लिए सेवा का उपयोग किया।

चितलसर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के अनुसार, यह घटना 14 जनवरी को हुई, जब व्यक्ति ने अपने टीवी सेवा प्रदाता को एक समस्या का सामना करने के बाद फोन किया। पीड़ित की शिकायत के अनुसार, उस व्यक्ति को पता चला था कि उसके सेवा प्रदाता का विवरण उसकी स्क्रीन से गायब था।

रोहतक में SPO पर हमला: घर जाते समय सेवानिवृत्त फौजी से पड़ोसी ने किया झगड़ा, सरिया मारकर किया घायल, अस्पताल में भर्ती

जब वह टीवी सेवा प्रदाता के साथ फोन पर थे, तब उन्हें एक अज्ञात नंबर से दूसरा कॉल आया। फोन करने वाले ने उसे एनीडेस्क एप डाउनलोड करने को कहा। बिना किसी शक के उस शख्स ने निर्देशानुसार ऐप डाउनलोड कर लिया।

जब उन्हें पता चला कि उनके बैंक खाते से धोखाधड़ी का लेन-देन हुआ है, तो वह हैरान रह गए, जिससे पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ। पुलिस अधिकारी द्वारा पुष्टि की गई, पीड़ित ने तुरंत घटना के बारे में चितलसर पुलिस स्टेशन के एक प्रतिनिधि को सूचित किया।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *