छत्तीसगढ़ को आज 10वीं गारंटी देंगे अरविंद केजरीवाल: प्रदेश प्रभारी बोले- CG की तस्वीर, लोगों की तकदीर बदलेंगे, स्कूल-हेल्थ-रोजगार के क्षेत्र में करेंगे काम

19 अगस्त के बाद 16 सितंबर को फिर केजरीवाल छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं।

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान आज बस्तर दौरे पर रहेंगे। जगदलपुर में आम सभा को संबोधित करेंगे। इसी मंच से वे अपनी 10वीं चुनावी गारंटी देंगे। इससे पहले रायपुर दौरे के दौरान उन्होंने 9 गारंटी दी थी। अपने अगले प्रवास के दौरान 10वीं गारंटी की बात कही थी।

पर्युषण महापर्व के आगमन से मानव की सुप्त शक्तियां जागृत होती हैं: मुनि नवीन चन्द्र कहा: प्रयूषण में मनुष्य की शरीरिक, मानसिक व आध्यात्मिक प्रगति होती है

तय कार्यक्रम के मुताबिक दोनों दोपहर 12:15 को दिल्ली से विमान से निकलेंगे को करीब 2:30 बजे जगदलपुर स्थित मां दंतेश्वरी एरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से करीब 3 बजे लालबाग मैदान में आयोजित आम सभा में जाएंगे। फिर शाम 4 बजे में जगदलपुर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल और पंजाब के सीएम मान के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एयरपोर्ट से लेकर सर्किट हाउस और वहां से सभा स्थल तक सैकड़ों जवानों की तैनाती की गई है।

‘जिधर बस्तर, उधर सरकार’

केजरीवाल के दौरे से एक दिन पहले पार्टी प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने कहा था कि, छत्तीसगढ़ में सरकार का रास्ता बस्तर से होकर गुजरता है। जिधर बस्तर, उधर सरकार होती है। झा के मुताबिक छत्तीसगढ़ और बस्तर की जनता ने भाजपा और कांग्रेस दोनों को मौका दिया है। अब हमें मौका दें।

झा ने आगे कहा कि हमारी सरकार बनी तो छत्तीसगढ़ की तस्वीर और यहां के लोगों की तकदीर बदल दी जाएगी। स्कूल से लेकर हेल्थ और रोजगार के क्षेत्र में हम काम करेंगे।

लालबाग मैदान में सभा होगी। जिसकी तैयारी की जा रही है।

लालबाग मैदान में सभा होगी। जिसकी तैयारी की जा रही है।

10 प्रत्याशियों का हो चुका ऐलान

विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 10 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। इनमें भानुप्रतापपुर सीट से AAP के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी चुनाव लड़ेंगे। भानुप्रतापपुर के अलावा पार्टी ने दंतेवाड़ा, नारायणपुर, अकलतरा, कोरबा, राजिम, पत्थलगांव, कवर्धा, भटगांव और कुनकुरी से प्रत्याशी उतारे हैं।

छत्तीसगढ़ को आज 10वीं गारंटी देंगे अरविंद केजरीवाल: प्रदेश प्रभारी बोले- CG की तस्वीर, लोगों की तकदीर बदलेंगे, स्कूल-हेल्थ-रोजगार के क्षेत्र में करेंगे काम

8 सितंबर को आम आदमी पार्टी ने 10 प्रत्याशियों का ऐलान किया है।

8 सितंबर को आम आदमी पार्टी ने 10 प्रत्याशियों का ऐलान किया है।

अरविंद केजरीवाल ने रायपुर दौरे के दौरान कहा था कि, 10वीं गारंटी छत्तीसगढ़ के किसान और आदिवासियों के लिए होगी। ये सबसे बड़ी गारंटी होगी। अब जगदलपुर में आज उनकी सभा है तो वे इसी मंच से किसानों के लिए घोषणा करेंगे।

मार्च 2024 में चलेगी पहली वंदे भारत स्लीपर ट्रेन: जनवरी में वंदे भारत मेट्रो भी लॉन्च हो सकती है, जिसमें 12 कोच होंगे

रायपुर सभा में दी थी यह गारंटी

  • दिल्ली और पंजाब की तरह छत्तीसगढ़ में भी हर महीने हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। छत्तीसगढ़ में सभी गांव और शहरों में बिना कट लगे 24 घंटे बिजली दी जाएगी। छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर सारे पुराने बकाया घरेलू बिजली बिल माफ किए जाएंगे।
  • हर बेरोजगार को रोजगार मुहैया करवाया जाएगा। जब तक नौकरी नहीं मिलेगी तब तक हर बेरोजगार को 3000 महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। लगभग 10 लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी में भर्ती किया जाएगा।
  • दिल्ली की तरह हर गांव और वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक खोला जाएगा। छत्तीसगढ़ के सभी मौजूदा सरकारी अस्पतालों को शानदार बनाया जाएगा और नए सरकारी अस्पताल खोले जाएंगे। दिल्ली की तरह सभी दवाइयां मुफ्त दी जाएंगी। टेस्ट और ऑपरेशन मुफ्त किए जाएंगे। सभी सड़क दुर्घटना प्रभावित लोगों का राज्य में मुफ्त इलाज किया जाएगा।
  • छत्तीसगढ़ के हर बच्चे को अच्छी और फ्री शिक्षा दी जाएगी। दिल्ली की तरह सभी सरकारी स्कूलों को शानदार बनाया जाएगा।. दिल्ली की तरह छत्तीसगढ़ में भी प्राइवेट स्कूलों में फीस को नहीं बढ़ने दिया जाएगा। सभी कच्चे शिक्षकों को पक्का किया जाएगा। शिक्षकों के सभी खाली पद भरे जाएंगे।
  • 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए स्त्री सम्मान राशि दी जाएगी।
  • दिल्ली की तरह छत्तीसगढ़ में भी भ्रष्टाचार को पूरी तरह खत्म किया जाएगा। किसी भी सरकारी दफ्तर में काम कराने के लिए आपको दफ्तर में नहीं जाना पड़ेगा। दिल्ली की तरह एक फोन नंबर जारी करेंगे, आप उस फोन पर कॉल करके अपना काम बताएंगे। सरकारी कर्मचारी घर पहुंचकर आपका काम करके जाएगा।

हिमाचल में मणिपुर जैसी घटना: पहले महिला के बाल काटे, फिर मुंह काला कर गांव में घुमाया; 5 लोग गिरफ्तार

  • पुलिस के जवान अगर सेवा के दौरान शहीद होते हैं तो उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी।
  • सभी विभागों के संविदा, प्लेसमेंट, ठेका और अनियमित कर्मचारियों को नियमित करेंगे। संविदा और ठेका प्रथा बंद करेंगे।
  • दिल्ली की तरह छत्तीसगढ़ के सभी बुजुर्गों को उनके पसंद के किसी भी पवित्र तीर्थ स्थान पर मुफ्त यात्रा करवाई जाएगी।वहां आना-जाना, रहना, खाना सब मुफ्त होगा।

केजरीवाल के दौरे से जुड़ी ये खबर भी पढि़​ए

केजरीवाल की छत्तीसगढ़ को 10 गारंटी:कहा- बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य मुफ्त; बेरोजगार युवाओं को हर महीने 3000 रुपए भत्ता देंगे

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के युवाओं को नौकरी न मिलने तक हर महीने 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के युवाओं को नौकरी न मिलने तक हर महीने 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे।

19 अगस्त को आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ को 10 गारंटी दी थी। जहां उन्होंने 9 घोषणाओं को डिटेल में बताया था। वहीं भाषण के लास्ट में कहा था कि आदिवासी और किसानों के लिए 10वीं गारंटी होगी, जिसकी पूरी घोषणा में छत्तीसगढ़ में अगली सभा में करूंगा। 19 अगस्त को रायपुर में कार्यकर्ता सम्मलेन में केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पहुंचे थे। पूरी खबर पढ़िए….

 

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *