चैटजीपीटी पर डेटा संरक्षण मांगों को पूरा करने के लिए इटली ओपनएआई के लिए समय सीमा निर्धारित करता है

 

OpenAI के खिलाफ कदम उठाने वाला इटली पहला पश्चिमी यूरोपीय देश था। (फाइल फोटो)

31 मार्च को, Microsoft कॉर्प-समर्थित OpenAI ने इटली में चैटजीपीटी को ऑफ़लाइन ले लिया, जब गारेंटे के रूप में जानी जाने वाली एजेंसी ने इसे अस्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया

इटली की डेटा सुरक्षा एजेंसी ने देश में अपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटजीपीटी चैटबॉट सेवा को फिर से शुरू करने के लिए डेटा सुरक्षा और गोपनीयता पर अपनी मांगों को पूरा करने के लिए ओपनएआई के लिए अप्रैल-अप्रैल की समय सीमा निर्धारित की है।

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज: सिटी सिविल में लापरवाही; जिस जगह आवाजाही, वहीं कोरोना के टेस्ट हो रहे

31 मार्च को, Microsoft कॉर्प-समर्थित OpenAI ने एजेंसी के बाद इटली में चैटजीपीटी को ऑफ़लाइन ले लिया, जिसे गारेंटे के रूप में जाना जाता है, इसे अस्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया और गोपनीयता नियमों के एक संदिग्ध उल्लंघन की जांच शुरू कर दी।

इतालवी एजेंसी ने OpenAI पर ChatGPT उपयोगकर्ताओं की उम्र की जांच करने में विफल रहने का आरोप लगाया और “किसी भी कानूनी आधार की अनुपस्थिति” की आलोचना की, जो व्यक्तिगत डेटा के बड़े पैमाने पर संग्रह और भंडारण को उचित ठहराता है।

बुधवार को एक बयान में, गारेंटे ने इस महीने के अंत तक “ठोस” मांगों को पूरा करने का एक सेट रखा।

“केवल इस मामले में .. क्या प्राधिकरण इतालवी उपयोगकर्ताओं के डेटा के उपयोग पर अनंतिम प्रतिबंधों को निलंबित कर देगा … और चैटजीपीटी एक बार फिर इटली में पहुंच योग्य हो जाएगा,” यह कहा।

सोनीपत में हथियारों के साथ डाली फोटो: सोशल मीडिया पर पिस्तौल-बंदूक की नुमाइश; मदीना के 2 लोगों पर FIR, अब होगी पहचान

OpenAI के खिलाफ कदम उठाने वाला इटली पहला पश्चिमी यूरोपीय देश था, लेकिन प्रौद्योगिकी के तेजी से विकास ने कई देशों के सांसदों और नियामकों का ध्यान आकर्षित किया है।

कई विशेषज्ञों का कहना है कि राष्ट्रीय सुरक्षा, नौकरियों और शिक्षा पर इसके संभावित प्रभाव के कारण एआई को नियंत्रित करने के लिए नए नियमों की आवश्यकता है।

Follow us on Google News:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *