चंडीगढ़ वर्कशॉप में लगी आग की होगी जांच: फायर विभाग की टीम पहुंचेगी टोयोटा के शोरूम, दमकल की 6 गाड़ियों ने बुझाई थी आग

चंडीगढ़ में टोयोटा के वर्कशॉप में लगी आग के कारणों का पता लगाया जाएगा। इसके लिए फायर विभाग की एक टीम शोरूम का निरीक्षण करेगी। शोरूम के अंदर लगे अग्निशमन यंत्र और दूसरे उपकरणों की जांच की जाएगी।

MP की बारिश से गुजरात में बाढ़ का कहर: पांच जिलों के करीब 12 हजार लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा गया, अगले 2 दिनों के लिए रेड अलर्ट

बता दें कि कल शाम 7:00 बजे इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 में टोयोटा गाड़ियों के एक वर्कशॉप में आग लग गई थी। इसे डेड घंटे की मशक्कत के बाद 6 दमकल की गाड़ियों ने बुझाया था।

आग वाली जगह पर रखे थे डीजल के दर्जन भर ड्रम

वर्कशॉप के जिस इलाके में आग लगी थी, उस इलाके में डीजल से भरे हुए करीब दर्जन ड्रम रखे हुए थे। दमकल कर्मी और पुलिसकर्मियों ने सबसे पहले इन ड्रमों को ही बाहर निकाला था। अगर आंग की लपटें इन ड्रामों तक पहुंच जाती तो, यह काफी बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन गनीमत रही कि समय रहते इन्हें निकाल लिया।

हैदराबाद में CWC बैठक का दूसरा दिन: कांग्रेस विजय रैली निकालेगी, तेलंगाना के लिए 5 गारंटियों की घोषणा करेगी; संसद में ध्वजारोहण कार्यक्रम में नहीं जाएंगे खड़गे

गश्त पर गए थाना प्रभारी ने देखा धुआं

​​​​​​​इंडस्ट्रियल एरिया फेज- 1 के SHO जसपाल सिंह भुल्लर ने बताया कि वह रविवार शाम 6:30 बजे अपनी पुलिस टीम के साथ इलाके में गश्त करने के लिए निकले थे। जब वह इंडस्ट्रियल एरिया बीट बॉक्स पर पहुंचे तो उन्होंने आसमान में काला धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया। वह वहां से तुरंत निकालकर धुए वाली जगह पर पहुंचे तो पता चला कि टोयोटा के वर्कशॉप में आग लगी है। उन्होंने इस पर तुरंत दमकल विभाग को सूचित कर दिया।

एक के बाद एक हुए तीन धमाके

वर्कशॉप के अंदर खड़ी गाड़ियों में जब आग लगने लगी ,तो एक के बाद एक तीन धमाके हुए। यह धमाके गाड़ियों की तेल की टंकी फटने के कारण हुए थे। जब फायर ब्रिगेड की गाड़ियां यहां पर पहुंची, तो वर्कशॉप में ताला लगा हुआ था। पुलिसकर्मियों ने वह ताला तोड़कर तुरंत फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को वर्कशॉप के अंदर दाखिल कराया।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *