गौशाला में किया गया 2 त्रिवेणियों का रोपण

एस• के • मित्तल 
सफीदों,       नगर के जींद रोड़ स्थित श्री गौशाला एसोसिएशन में बुधवार को पौधारोपण अभियान चलाया गया। इस पौधारोपण कार्यक्रम में बतौर अतिथि पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि संजय अधलखा ने शिरकत की। वहीं अध्यक्षता गौशाला समिति के प्रधान शिवचरण कंसल ने की। इस पौधारोपण अभियान के तहत गौशाला दो त्रिवेणियों का रोपण किया गया। वहीं यहां पर कुछ पौधे बेलपत्थर के भी लगाए गए।
अपने संबोधन में मुख्यातिथि संजय अधलखा ने कहा कि त्रिवेणी में ब्रह्मा, विष्णु व महेश का वास होता है। इसके अलावा त्रिवेणी का आध्यात्मिक व वैज्ञानिक दोनों प्रकार से विशेष महत्व है। उन्होंने कहा कि वृक्षों का मानव जीवन और पर्यावरण में संतुलन स्थापित करने में सबसे बड़ा योगदान है। वृक्ष पर्यावरण संतुलित रखने के साथ-साथ मानव के खाद्य सामग्रियां और औषधियां देते हैं।
हम सभी का दायित्व है कि पौधरोपण करके उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी लें। गौशाला समिति के अध्यक्ष शिवचरण कंसल ने कहा कि गौशाला की खाली जगह में पौधारोपण किया गया है। इन लगाए गए पौधों की पूरी सेवा-संभाल की जाएगी। जब ये पौधे बड़े पेड़ बन जाएंगे तो गौवंश को इनके नीचे आश्रय प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि हर इंसान को जीवन में एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए। इस मौके पर सतीश शर्मा, संजय देशवाल, पवन सिंगला, महावीर तायल, आनंद मित्तल, सुरेंद्र मित्तल, प्रवीन मित्तल, मदन गोयल, श्रवण गोयल, कैलाश गुप्ता, रमेश जैन, बृजमोहन तायल, कमल मंगला, आदिश जैन व सक्षम भाटिया मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *