गांव सिंघपुरा में हुआ नि:शुल्क सिलाई सेंटर का उद्घाटन रक्तदान शिविर में 97 लोगों ने किया स्वैच्छिक रक्तदान  

 

 

एस• के• मित्तल 

सफीदों, गुरु नानक संघ सेवा समिति द्वारा उपमंडल के गांव सिंघपुरा में नि:शुल्क सिलाई सेंटर का उद्घाटन व रक्तदान शिविर का आयोजन किया। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में समाजसेवी नरेश सिंह बराड़, समाजसेवी देवेंद्र सहरावत व पूर्व बीईओ डा. नरेश वर्मा ने शिरकत की। कार्यक्रम में ग्राम सरपंच राजबाजा का विशेष रूप से सहयोग रहा।

लोकसभा में बिधूड़ी के अपशब्द, 8 पार्टियों ने निंदा की: ओवैसी बोले- उन पर कार्रवाई नहीं होगी, दिल्ली बीजेपी का अध्यक्ष भी बना सकते हैं

 

कार्यक्रम के संयोजक संस्था के अध्यक्ष श्याम स्वामी ने आए हुए अतिथियों को पुष्पगुच्छ देकर अभिनंदन किया। शिविर में 97 लोगों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। अतिथियों ने रक्तदाताओं को प्रशंसा पत्र व हैल्मेट देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा अतिथियों ने रीबन काटकर नि:शुल्क सिलाई सेंटर का शुभारंभ किया। संस्था के अध्यक्ष श्याम स्वामी ने बताया कि इस सैंटर में संस्था की तरफ से सिलाई मशीनों व ट्रेनर की सुविधा उपलब्ध रहेगी। अपने संबोधन में अतिथियों ने कहा कि सामाजिक क्षेत्र में गुरू नानक संघ सेवा समिति बेहतरीन कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि समाजसेवा और रक्तदान से बड़ी कोई सेवा नहीं है। हर व्यक्ति को समाजसेवा व रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए ताकि जरूरतमंदों का उसका लाभ पहुंच सके।

रोहतक में नाबालिग घर से भागा: स्कूल से शिकायत आने पर पिता ने लगाई डाट, मोटरसाइकिल लेकर घर से गया 11वीं का छात्र

उन्होंने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। रक्तदान करके किसी जरूरतमंद की जान बचाई जा सकती है। कार्यक्रम के समापन पर संस्था के अध्यक्ष श्याम स्वामी ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर ग्राम सरपंच राजबाला, सरपंच प्रतिनिधि मनोज बराड़, सरपंच अजीतपाल चट्ठा, डा. नरेश वर्मा, रामपाल कश्यप व सुशील कुमार विशेष रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *