गांव टीटोखेड़ी में हुआ विकसित भारत संकल्प यात्रा का भव्य स्वागत

एस• के• मित्तल   
सफीदों,    विकसित भारत संकल्प यात्रा का रविवार को उपमंडल के गांव टीटोखेड़ी में भव्य स्वागत हुआ। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि भाजपा जिलाध्यक्ष राजू मोर, भाजपा नेता जसमेर रजाना, एसईपीओ नरेश कुमार, बीडीपीओ अनिल अत्री ने शिरकत की।
गांव की सरपंच मिनाक्षी देवी ने अतिथियों व यात्रा का स्वागत किया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के करीब 20 स्टाल लगाए गए और ग्रामीणों को इन स्टालों के माध्यमों से सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई तथा उन्हे योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया। इस अवसर पर उज्जवला योजना के 8, बिजली विभाग के 16, आयुष्मान के 19, सीएससी के 12, राशन कार्ड के 14, स्वास्थ्य विभाग के 65 व फैमिली आईडी के 20 मामलों को निपटाया गया। इस मौके पर ग्रामीणों को बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकारी की योजनाओं से अवगत करवाया गया। अपने संबोधन में अतिथियों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सीएम मनोहर लाल की प्रभावशाली योजनाओं द्वारा लोगों को लाभ पहुंच रहा है।
सरकार ने आत्मनिर्भरता और वोकल फॉर लोकल के लिए बड़ी पहल की है। युवाओं और महिलाओं की आजीविका पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सरकार अंतोदय की भावना के अनुरूप विकास का लाभ अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास कर रही है। लोगों को योजना का लाभ मिले और उनकी समस्याओं का समाधान हो इसलिए सरलीकरण समाधान पर खास तौर पर विकसित भारत संकल्प यात्रा द्वारा ध्यान दिया गया है। विकसित भारत संकल्प यात्रा वास्तव में अंत्योदय के सपने को साकार करने में अहम साबित हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *