गांव खेड़ाखेमावती की चौपाल में विशाल रक्तदान शिविर आयोजित

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       सफीदों के गांव खेड़ाखेमावती की चौपाल में शनिवार को ग्राम पंचायत द्वारा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्यातिथि विधायक सुभाष गांगोली ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता गांव की सरपंच अंजू सोलंकी ने की। इस मौके पर पूर्व बीईओ डा. नरेश वर्मा, सरपंच प्रतिनिधि एडवोकेट नरेश सौलंकी व ग्राम सचिव मुकेश शर्मा विशेष रूप से मौजूद थे।
इस मौके पर करीब 15 महिलाओं सहित 130 ने रक्तदान किया। इस मौके पर अतिथियों ने रक्तदाताओं को बैज लगाए और उन्हे प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर विधायक सुभाष गांगोली ने गांव की चमार चौपाल भवन के लिए विधायक कोष से दस लाख रुपये देने की घोषणा की। अपने संबोधन में विधायक सुभाष गांगोली ने कहा कि हर इंसान को जीवन में रक्तदान अवश्य करना चाहिए। रक्तदान करने से बड़ा कोई पुण्य का कार्य नहीं है। रक्त की पूर्ति मानव द्वारा ही की जा सकती है क्योंकि रक्त का आजतक कोई विकल्प नहीं बन पाया है।
उन्होंने लोगों को ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के समापन पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। गांव की महिला सरपंच अंजू सौलंकी ने दावा किया कि उनकी ग्राम पंचायत ने पर्यावरण बेहतरी व रक्तदान शिविरों के माध्यम से रक्त जुटाने का अभियान छेड़ा है और वह इस बार सरकार से ग्राम पंचायतों के लिए निर्धारित दीनदयाल उपाध्याय पुरस्कार झटक लेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *