खेलों इंडिया पर राहगीरी कार्यक्रम की तैयारियों का नगराधीश ने लिया जायजा

रानी तालाब के पास 20 मई की शाम पांच बजे होगा राहगीरी कार्यक्रम

एस• के• मित्तल 
जींद,        आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला में ऐतिहासिक रानी तालाब के पास 20 मई शुक्रवार को शाम पांच बजे आयोजित होने वाले चौथे खेलो इंडिया यूथ गेम राहगिरी कार्यक्रम को लेकर नगराधीश अमित कुमार ने आयोजन स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया।
उन्होंने राहगीरी कार्यक्रम को शानदार व भव्य तरीके से आयोजन करने के लेकर जिला खेल अधिकारी को जरूरी निर्देश दिए। नगराधीश ने जिला खेल अधिकारी कुमारी संतोष धीमान को निर्देश देते हुए कहा कि आयोजन स्थल पर सम्बंधित विभागों के अधिकारियों से तालमेल कर सफाई व्यवस्था, बिजली, पीने का पानी, शौचालयों की साफ-सफाई दुरूस्त करवाएं। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान एंबूलैंस की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंनेे निर्देश दिए कि राहगीरी कार्यक्रम में जिला का नाम रोशन करने वाले खिलाडियों को आमंत्रित किया जाए ताकि युवा खिलाड़ी उनसे प्रेरणा ले सकें। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्यक्रम के दौरान पेयजल की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए।
नगराधीश ने कहा कि राहगीरी स्थल  व मंच को भव्य एवं आकर्षक बनाया जाए। राहगीरी कार्यक्रम में अधिक से अधिक युवा खिलाडियों व खेल प्रशंसकों को शामिल किया जाए। उन्होंने मुख्य मंच के सामने चौथे खेलो इंडिया यूथ गेम 2022 पर आधारित एक शानदार रंगोली बनवाने के भी निर्देश दिए। कार्यक्रम के दौरान खेलो इंडिया को प्रचार-प्रसार के लिए एक मशाल जींद आएगी, जिसे राहगीरी कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि द्वारा रवाना किया जाएगा। इस मशाल के साथ खिलाड़ी व युवा भी दौड़ लगाएंगे।
इस मशाल को निर्धारित रूट के हिसाब से अर्जुन स्टेडियम के  गेट नम्बर 2 बाल भवन रोड़ से प्रमोशनल रन/मैराथन के साथ मेन स्टेज / निर्धारित स्थान तक लाया जाएगा। युवा खिलाडियों की प्रेरणा के लिए राहगीरी में खेल जगत में अपनी ख्याती प्राप्त कर चुके जिला के खिलाडियों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। राहगीरी कार्यक्रम में सैंकड़ों की संख्या में खेल प्रशंसक कपिल देव, विरेंद्र सहवाग, जींद के यजुर्वेन्द्र चहल, नीरज चौपड़ा, सानिया नेहवाल, गीता व बबीता फौगाट, अर्जुन अवार्डी रामेहर, पूजा बोहरा, मनीष कौशिक, योगेश्वर दत्त, बजरंग पूनिया सहित अनेक नामी खिलाडियों के मुखौटों में नजर आएंगे। इस अवसर पर उप निदेशक एवं जिला सूचना, जनसम्पर्क अधिकारी अमित पंवार व सम्बंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *