खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की छापेमारी: रोहतक के दुकानदारों में हड़कंप, 7 सैंपल भरकर जांच के लिए भेजे

हरियाणा के रोहतक में खाद्य एवं सुरक्षा विभाग द्वारा लगातार छापेमारी चल रही है। जिसके तहत विभागीय टीम ने रोहतक के माल गोदाम रोड पर सैंपलिंग अभियान चलाया। विभाग की छापेमारी के चलते दुकानदारों में भी हड़कंप मच गया। इस अभियान के दौरान टीम ने कुल 7 सैंपल लिए है।

गांव की चौधराहट के लिए धड़कनें तेज: जलेबी की मिठास में वोट का जुगाड़ करने में जुटे गांव के सरपंच प्रत्याशी

लोगों को मिलने वाली खाद्य सामग्री गुणवत्ता पूर्ण हो, इसलिए छापेमारी चल रही है। ताकि जहां कहीं भी खाद्य सामग्री की गुणवत्ता पर संदेह हो या कम लगे तो उसकी जांच की जा सके। जांच के बाद खाद्य सामग्री की गुणवत्ता का पता लग सकता है। जिससे कि लोगों को गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री उपलब्ध हों।

भरे 7 सैंपल
खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम ने रोहतक के माल गोदाम रोड से कुल 7 सैंपल भरे। इसमें से नमक, हल्दी, धनिया पाउडर, गज्जक, दलिया, पोहा व जीरा शामिल है। सभी सैंपलों को जांच के लिए चंडीगढ़ लैब में भेज दिया है। जहां पर इन सभी की गुणवत्ता की जांच की जाएगी।

करनाल की आबोहवा में अब घुटने लगा दम: प्रदूषण स्तर पहुंचा 343 माइक्रोग्राम, देश की राजधानी से दिल्ली से भी 120 अंक ऊपर

त्योहारी सीजन में की थी अधिक छापेमारी
विभाग द्वारा त्योहारी सीजन में छापेमारी अधिक की थी। त्योहारी सीजन के बाद अब फिर से सैंपलिंग शुरू कर दी है। दीपावली पर सीएम फ्लाइंग व खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम ने लगातार छापेमारी की थी। ताकि दीपावली पर मिलने वाली खाद्य सामग्रियों की गुणवत्ता बेहतर रहे।

आगे भी जारी रहेगा छापेमारी अभियान
जिला खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी डॉ. जोगेंद्र ने बताया कि सभी सैंपलों को जांच के लिए लैब में भेज दिया है। जहां इनकी गुणवत्ता जांची जाएगी। यदि कोई सैंपल गुणवत्ता पर खरा नहीं उतरता और फेल मिलता है तो संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आगे भी छापेमारी जारी रहेगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
ट्विटर स्टाफ को एलोन मस्क का पहला ईमेल: कोई और अधिक दूरस्थ कार्य नहीं, आगे मुश्किल समय

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *