कैसे Jioभारत 4G मोबाइल आईपीएल को अनलॉक करेगा, भारत में सभी के लिए लोकप्रिय शो – News18

 

मनोरंजन के अलावा, Jioभारत 4G हैंडसेट लोगों को UPI का उपयोग करके डिजिटल रूप से भुगतान करने में भी मदद करेगा।

हैंडसेट के लिए 999 रुपये की कीमत पर अतिरिक्त 123 रुपये प्रति माह डेटा प्लान के साथ, Jioभारत फोन उपयोगकर्ता आईपीएल क्रिकेट मैच, ‘असुर’, ‘इंस्पेक्टर अविनाश’ और ‘रफूचक्कर’ जैसे लोकप्रिय शो देख सकते हैं। एकीकृत JioCinema ऐप।

नया Jioभारत 4G हैंडसेट भारत में डिजिटल विभाजन को पाटने के बारे में है। जबकि स्पेक्ट्रम के एक छोर पर, लोग 5G कनेक्टिविटी के साथ नवीनतम iPhone का उपयोग कर रहे हैं और दूसरे छोर पर, लगभग 250 मिलियन भारतीय अभी भी 2G हैंडसेट से चिपके हुए हैं। रिलायंस जियो का लक्ष्य कम भाग्यशाली लोगों को यह अवसर प्रदान करना है कि ‘डिजिटल मोबाइल लाइफस्टाइल’ क्या है।

एलोन मस्क के ट्विटर ने घोषणा की कि ट्वीटडेक तक पहुंचने के लिए उपयोगकर्ताओं को सत्यापित होना चाहिए –

हैंडसेट के लिए 999 रुपये की कीमत पर अतिरिक्त 123 रुपये प्रति माह डेटा प्लान के साथ, Jioभारत फोन उपयोगकर्ता आईपीएल क्रिकेट मैच, ‘असुर’, ‘इंस्पेक्टर अविनाश’ और ‘रफूचक्कर’ जैसे लोकप्रिय शो देख सकते हैं। एकीकृत JioCinema ऐप। यह समझ में आता है कि Jioभारत 4G हैंडसेट के छोटे स्क्रीन आकार के कारण सामग्री देखने का अनुभव सीमित होगा, लेकिन कम से कम फीचर फोन उपयोगकर्ताओं के पास अब एक विकल्प होगा।

रोहतक में युवक की हत्या: हमलावरों ने चाकुओं से गोदकर गली में फेंकी लाश; सुनारिया गांव में सनसनी, पुलिस अफसर पहुंचे मौके पर

 

इसके अलावा, सॉफ्टवेयर इनोवेशन के संदर्भ में, यह एक मील का पत्थर है, क्योंकि किसी अन्य ओटीटी प्लेयर ने भारत में 250 मिलियन फीचर फोन उपयोगकर्ताओं के लिए सामग्री प्रदान करने के बारे में नहीं सोचा है।

स्मार्टफोन पर इस लेख को पढ़ने वाले किसी व्यक्ति के लिए Jioभारत 4G हैंडसेट ज्यादा मायने नहीं रखता है, लेकिन किसी ऐसे व्यक्ति से पूछें जिसने हाल ही में एक फीचर फोन पर 1000 रुपये खर्च किए हैं और वे केवल उस पर संगीत और एफएम रेडियो सुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 999 रुपये में Jioभारत 4G मोबाइल के 5 हॉट फीचर्स

मनोरंजन के अलावा, Jioभारत 4G हैंडसेट लोगों को UPI का उपयोग करके डिजिटल रूप से भुगतान करने में भी मदद करेगा। बहुत कम फीचर फोन UPI ​​का समर्थन करते हैं और एक समर्पित UPI-सक्षम ऐप के साथ आते हैं। बेशक, ‘*99# UPI’ सेवा सभी मोबाइलों के लिए उपलब्ध है लेकिन यूएसएसडी कोड इंटरफ़ेस के कारण यह अधिक लेनदेन हासिल करने में विफल रही है। JioPay ऐप से, उपयोगकर्ता स्कैन करके भुगतान कर सकते हैं जैसे स्मार्टफोन उपयोगकर्ता Paytm, PhonePe या Google Pay का उपयोग करके करते हैं।

999 रुपये की कीमत पर, Jioभारत हैंडसेट मूल रूप से एक फीचर फोन है लेकिन स्मार्टफोन की सभी आवश्यक कार्यक्षमताएं प्रदान करता है। Jioभारत फोन के लिए एक सब्सिडी वाला डेटा प्लान भी है जो असीमित वॉयस कॉल प्रदान करता है।

Jioभारत हैंडसेट के लिए डेटा प्लान यह मोबाइल इंटरनेट का सबसे सस्ता प्रवेश द्वार भी है। जियो ने दावा किया कि अन्य ऑपरेटरों के फीचर फोन की तुलना में मासिक प्लान 30% सस्ता और 7 गुना अधिक डेटा है। 123 रुपये प्रति माह में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 14 जीबी डेटा मिलेगा, जबकि अन्य ऑपरेटर के 179 रुपये के प्लान में वॉयस कॉल और 2 जीबी डेटा मिलता है।

नारनौल में खान में नहाने उतरा युवक डूबा: दोस्तों के साथ पहुंचा, गोता लगाते ही नहीं निकला बाहर; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

 

विचार करने का एक अन्य महत्वपूर्ण पहलू यह है कि Jio अन्य फ़ोन ब्रांडों को Jioभारत प्लेटफ़ॉर्म अपनाने की अनुमति देगा। इससे अन्य ब्रांड भी इस हैंडसेट के समान डिवाइस लॉन्च कर सकेंगे। जियो ने कहा, “रिलायंस रिटेल के अलावा, अन्य फोन ब्रांड (कार्बन से शुरू होकर) जियो भारत फोन बनाने के लिए ‘जियो भारत प्लेटफॉर्म’ को अपनाएंगे।”

अस्वीकरण:नेटवर्क18 और टीवी18 – जो कंपनियां news18.com संचालित करती हैं – इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट द्वारा नियंत्रित हैं, जिनमें से रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है।

 

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *