कैसे भारत R&D क्वालकॉम को स्मार्टफोन से आगे बढ़ने में मदद कर रहा है

 

चिप प्रमुख क्वालकॉम का लक्ष्य वैश्विक स्मार्टफोन उद्योग की सेवा से परे जाकर एक बड़े डिवाइस पारिस्थितिकी तंत्र को पूरा करना है, कंपनी के 17,000 से अधिक मजबूत भारत शीर्ष अधिकारियों के अनुसार, कार्यबल कनेक्टेड चिप पावरहाउस बनने के सपने को साकार करने में मदद कर रहा है।

बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई और नोएडा में केंद्रों के साथ, भारत आर एंड डी ऑपरेशन अपने यूएस-आधारित मुख्यालय के बाहर कंपनी का सबसे बड़ा है।

यमुनानगर में इनोवा गाड़ी में आग: हीरा पेट्रोल पंप के सामने खड़ी थी; इंजन वाला हिस्सा पूरी तरह से जला

क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के उत्पाद प्रबंधन के उपाध्यक्ष जियाद असगर ने आईएएनएस को बताया कि भारत उनके लिए मोबाइल उद्योग के लिए एक वायरलेस संचार कंपनी से इंटेलिजेंट एज के लिए एक कनेक्टेड प्रोसेसर कंपनी में संक्रमण के लिए एक प्यारा स्थान है।

“भारत की R&D टीमें स्मार्टफोन से परे नए डिवाइस क्षेत्रों में प्रवेश करने और नेतृत्व करने के हमारे लक्ष्य की दिशा में काम करने में व्यस्त हैं। हमारे पास नई तकनीकों पर काम करने वाले कुछ प्रतिभाशाली लोग हैं, विशेष रूप से बेंगलुरु और हैदराबाद केंद्रों में, हमारी दृष्टि को एक ठोस आकार दे रहे हैं,” असगर ने बताया।

क्वालकॉम की भारत में हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में बड़ी टीमें हैं, जिनमें 5जी और संवर्धित और आभासी वास्तविकता शामिल है।

पेरा स्विमिंग चेम्पियनशिप में छाए हरियाणा के खिलाड़ी: 18 गोल्ड, 11 सिल्वर व 7 ब्रान्ज मेडलों पर किया कब्जा, प्रदेशभर के 24 खिलाड़ियों ने लिया था हिस्सा

कंपनी ने अपने ‘स्नैपड्रैगन समिट 2022’ में भविष्य के स्मार्ट ग्लास, एआर/वीआर हेडसेट, लैपटॉप, टैबलेट, वियरेबल्स और हीराबल्स आदि को शक्ति प्रदान करने के लिए नई तकनीकों का प्रदर्शन करते हुए एक्सटेंडेड रियलिटी (एक्सआर) बाजार पर एक बड़ा दांव लगाया है।

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन मोबाइल प्लेटफॉर्म को भारत में विभिन्न आरएंडडी टीमों की मदद से विकसित किया गया था, और एक्सआर अपने विकास वक्र की शुरुआत में है।

डॉ. विनेश सुकुमार, वरिष्ठ निदेशक-क्वालकॉम में एआई/एमएल उत्पाद प्रबंधन के प्रमुख के अनुसार, भारत हमेशा क्वालकॉम के लिए विकास का बाजार रहा है।

“हम हमेशा भारतीय बाजार और देश में प्रतिभा की बहुतायत पर बहुत आशावादी रहे हैं। क्वालकॉम अपने भारतीय केंद्रों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के क्षेत्र में काफी निवेश और शोध कर रहा है, ताकि गेमिंग, एक्सआर, ऑटोमोटिव और अन्य में उपयोगकर्ता के अनुभवों को बेहतर बनाया जा सके।”

क्वालकॉम के प्रेसिडेंट और सीईओ क्रिस्टियानो अमोन ने हाल ही में कहा था कि कंपनी लगभग सभी व्यावसायिक रूप से उपलब्ध और घोषित एक्सआर उपकरणों के लिए एक अग्रणी प्लेटफॉर्म प्रदाता बनी हुई है और एक्सआर विकसित होने के साथ अच्छी स्थिति में बनी हुई है।

अंबाला सेंट्रल जेल में मिले 16 मोबाइल: दीवार के पास छिपाए, लॉरेंस, काला जठेड़ी और काला राणा गैंग के बदमाश यहीं बंद

प्रभु राम, हेड-इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप (आईआईजी), सीएमआर ने आईएएनएस को बताया कि पूरे बोर्ड में अपने मजबूत, इन-हाउस एआई का लाभ उठाकर, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन के माध्यम से उद्योगों में डिजिटल रूप से त्वरित दुनिया के लिए बुद्धिमान अनुभव सक्षम करने में सक्षम हो गया है। मोबाइल से बहुत आगे।

राम ने कहा, “क्वालकॉम के इंटेलिजेंट एज के लिए एक मजबूत प्लेटफॉर्म कंपनी में परिवर्तन के मूल में, इसकी इन-हाउस आर एंड डी प्रतिभा है – उदाहरण के लिए, बेंगलुरु और हैदराबाद में।”

फतेहाबाद में बाइक में छिपे सांप से हड़कंप: हैंडल के पास लाइट वाली जगह में मिला; निकालने में लगा एक घंटा

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *