कैनन EOS R7 और EOS R10 मिररलेस कैमरे भारत में हुए लॉन्च: कीमत, फीचर्स

कैनन ने मंगलवार को देश में ईओएस मिररलेस कैमरों की अपनी नई रेंज की घोषणा की और नए ईओएस आर7 और आर10 कैमरे कैनन द्वारा एक ही आरएफ माउंट का उपयोग करते हैं, लेकिन इसमें सभी मिररलेस कैमरों की तुलना में एक छोटा सेंसर जोड़ा गया है। “एक अग्रणी इमेजिंग ब्रांड के रूप में, हम अभिनव EOS R7 और EOS R10 के लॉन्च के साथ APS-C सेंसर सेगमेंट में EOS R सिस्टम का विस्तार करके सामग्री निर्माण में नए मानक बनाने के लिए तैयार हैं,” मनाबू यामाजाकी, अध्यक्ष और सीईओ ने कहा , कैनन इंडिया।

कंपनी ने दोनों कैमरों के चेसिस को फिर से डिजाइन किया है और नए एपीएस-सी इमेज सेंसर का उपयोग करने से कैनन को उच्च अंत प्रदर्शन की पेशकश करने में मदद मिली है लेकिन तुलनात्मक रूप से कम कीमत पर।

यह भी पढ़ें: 2K डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 680 SoC के साथ Oppo Pad Air Tablet हुआ लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशंस

कैनन EOS R7 और EOS R10 मिररलेस कैमरे की कीमत India

कैनन EOS R10 बॉडी की कीमत 80,995 रुपये से शुरू होती है जबकि आपको देश में EOS R7 बॉडी 1,27,995 रुपये में मिलती है। कैनन ने ऐसे कई लेंसों की घोषणा की है जो इन मिररलेस कैमरों के साथ जोड़े जाते हैं और इनकी कीमत 28,995 रुपये से शुरू होती है। कैनन का कहना है कि दोनों मिररलेस कैमरे देश में जुलाई 2022 से स्टोर्स में उपलब्ध होंगे।

कैनन EOS R7 और EOS R10 कैमरा विशेष विवरण

कैनन EOS R10 दो मिररलेस कैमरों में सबसे सस्ता है, और इसमें 24.2-मेगापिक्सल का सेंसर बिल्ट-इन फ्लैश के साथ है। कैनन ने इसे कॉम्पैक्ट और हल्का बनाया है ताकि इसे आपकी बाहरी यात्राओं के लिए ले जाना और प्रबंधित करना आसान हो।

यह भी पढ़ें: फेसबुक-मालिक मेटा अधिक राजनीतिक विज्ञापन लक्ष्यीकरण डेटा साझा करेगा

EOS R7 में 32.5-मेगापिक्सेल सेंसर है जो इन-बॉडी छवि स्थिरीकरण के लिए समर्थन के साथ है जो इसे खरीदार के लिए EOS R10 से अधिक महंगा बनाता है। इसके अलावा, कैनन ईओएस आर7 कैमरा भी वेदर-सीलिंग के साथ आता है और इसमें डुअल एसडी कार्ड स्लॉट हैं, ताकि चलते-फिरते फोटो शूट करने या मूवी रिकॉर्ड करने के लिए आपके पास जगह की कमी न हो।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *