केएल राहुल का चयन प्रदर्शन के आधार पर नहीं बल्कि पक्षपात के आधार पर: वेंकटेश प्रसाद

 

भारत के पूर्व गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पर तीखा हमला करते हुए कहा कि प्लेइंग इलेवन में उनका चयन प्रदर्शन के आधार पर नहीं बल्कि पक्षपात पर आधारित है। यह उस दिन आया जब भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चल रहे संस्करण में ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रन से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली।

रोहतक में रोडवेज कर्मचारियों का निर्णय: 14 को प्रदेशभर के सभी डिपो पर होगा प्रदर्शन, पे ग्रेड बढ़ाने सहित अन्य मांग

“राहुल का चयन प्रदर्शन के आधार पर नहीं बल्कि पक्षपात के आधार पर किया गया है। प्रसाद ने ट्विटर पर लिखा, लगातार असंगत रहा है और किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो लगभग 8 साल से क्षमता को प्रदर्शन में नहीं बदल रहा है।

इस बीच, पहले टेस्ट में राहुल की पारी ने इन टिप्पणियों को शांत नहीं किया क्योंकि उन्होंने 71 गेंदों पर 20 रन बनाए।

“46 टेस्ट के बाद 34 का टेस्ट औसत और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 8 साल से अधिक का औसत सामान्य है। बहुत से ऐसे लोगों के बारे में सोच भी नहीं सकते जिन्हें इतने मौके दिए गए हैं। जब विंग्स और टॉप फॉर्म में इतने वेटिंग हैं। शुभमन गिल शानदार फॉर्म में हैं, सरफराज (खान) एफसी (प्रथम श्रेणी) क्रिकेट में टन स्कोर कर रहे हैं और कई ऐसे हैं जो राहुल से पहले एक मौके के हकदार हैं, ”उन्होंने कहा।

केएल राहुल का चयन प्रदर्शन के आधार पर नहीं बल्कि पक्षपात के आधार पर: वेंकटेश प्रसाद

“कुछ भाग्यशाली हैं कि उन्हें सफल होने तक अंतहीन मौके दिए जाते हैं जबकि कुछ को अनुमति नहीं दी जाती है। मैं केएल राहुल की प्रतिभा और क्षमता का बहुत सम्मान करता हूं, लेकिन दुख की बात है कि उनका प्रदर्शन औसत से काफी नीचे रहा है।’

प्रसाद ने भी किसी ऐसे व्यक्ति के लिए बल्लेबाजी की रविचंद्रन अश्विन बनाया जाना रोहित शर्माखेल के सबसे लंबे प्रारूप में डिप्टी और वर्तमान भारतीय सेटअप में पांच क्रिकेटरों का नाम लिया जो उप-कप्तान की भूमिका निभा सकते थे।

“और मामले को बदतर बनाने के लिए, राहुल नामित उप-कप्तान हैं। अश्विन के पास शानदार क्रिकेटिंग दिमाग है, उन्हें टेस्ट प्रारूप में उपकप्तान होना चाहिए। यदि नहीं तो उन्हें (चेतेश्वर) पुजारा होना चाहिए या (रवींद्र जडेजा) जडेजा। मयंक अग्रवाल टेस्ट में राहुल की तुलना में कहीं बेहतर प्रभाव पड़ा और ऐसा ही (हनुमा) विहारी ने भी किया। अश्विन और जडेजा दोनों ने दर्शकों पर भारत की भारी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, बाद में उन्हें सात विकेट और टेस्ट में 70 रन के लिए “प्लेयर ऑफ द मैच” भी चुना गया।

ऐप्पल 14 फरवरी को सुनवाई के दौरान मोबाइल भुगतान प्रणाली के संबंध में ईयू एंटीट्रस्ट दावों के खिलाफ बचाव करने के लिए: स्रोत

राहुल इंडियन प्रीमियर लीग की टीम के कप्तान भी हैं लखनऊ सुपर जायंट्स और भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच ने दावा किया कि खराब प्रदर्शन के बावजूद टेस्ट टीम में उनके विस्तारित प्रवास में इसकी भूमिका थी।

प्रसाद ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में लिखा, “इस तरह के पक्षपात को देखने के बावजूद कई पूर्व क्रिकेटरों के मुखर नहीं होने का एक कारण संभावित आईपीएल शो से बाहर होने की संभावना है।” उन्होंने बिना किसी लाग लपेट के बीसीसीआई पर निशाना साधा: “वे (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) किसी फ्रेंचाइजी के कप्तान को गलत तरीके से रगड़ना नहीं चाहेंगे, क्योंकि आज के युग में ज्यादातर लोग हां में हां मिलाने वाले और नेत्रहीन लोगों को पसंद करते हैं।

33 टेस्ट और 161 एकदिवसीय मैचों के अनुभवी प्रसाद ने कहा, “अक्सर शुभचिंतक आपके सबसे अच्छे आलोचक होते हैं, लेकिन समय बदल गया है और लोग सच नहीं बताना चाहते हैं।”

15वें व्यवसाय प्रबंधन विषय पर राष्ट्रीय सम्मेलन: देश के छोटे शहरों और गांवों से भी मिल रहे बिजनेस आइडियाज व फंडिंग : प्रो. बिश्नोई .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *